Hostel Adhikshak Nilambit: काम में लापरवाही बरतने पर छात्रावास अधीक्षक निलंबित, गांजा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार

Hostel Adhikshak Nilambit: बीजापुर के तामोड़ी बालक आश्रम के प्रभारी अधीक्षक मोतीराम कड़ती को कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। तामोड़ी बालक आश्रम में मलेरिया के कारण कक्षा दूसरी के छात्र की मौत होने की सूचना मिलने पर कलेक्टर ने कटारा आश्रम पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की और इस दुख की घड़ी में परिजनों को सात्वनां दिया। वहीं लापरवाही बरतने वाले प्रभारी अधीक्षक को मौके पर निलंबित किया गया। आश्रम में 3 बच्चों को मलेरिया पॉजिटिव होने की बात पता चलने पर तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र नेलसनार में बेहतर इलाज के लिए भेजा गया। कलेक्टर कटारा मौके पर उपस्थित सहायक आयुक्त आदिवासी विकास प्रशांत कुशवाह को सभी आश्रम अधीक्षकों को तत्काल बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश देने और इस तरह की लापरवाही की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए व्यापक स्तर पर कार्रवाई करने को कहा। (Hostel Adhikshak Nilambit)

यह भी पढ़ें:- CM Bhupesh letter: मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय कोयला मंत्री को लिखा पत्र, कोयला प्रदान करने का किया अनुरोध

वहीं जिले के सभी आश्रमों में साफ-सफाई मच्छरदानी का अनिवार्यत उपयोग, दवाई का छिड़काव करने के निर्देश दिए। BMO भैरमगढ़ आदित्य साहू को सभी आश्रम और पोटाकेबिन में उपस्थित सभी बच्चों का शत प्रतिशत मलेरिया जांच कराने और पाजिटिव बच्चों को आश्रम में न रखते हुए तत्काल अस्पताल में भर्ती कर डॉक्टरों की निगरानी में बेहतर उपचार के निर्देश दिए। आदित्य साहू ने बताया कि कुल 6 आश्रम और पोटाकेबिन है, जिसमें 3 आश्रम का मलेरिया जांच हो चुका है। बाकी बचे आश्रम और पोटाकेबिन में शत प्रतिशत जांच कर बेहतर इलाज किया जाएगा। कलेक्टर कटारा ने मलेरिया के रोकथाम के लिए सभी आवश्यक उपाय को सख्ती से अमल में लाने के निर्देश दिए। BMO ने बताया कि मृतक का पोस्टमॉर्टम कर शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। इस दौरान प्रभारी तहसीलदार जुगल किशोर साहू समेत विभागीय अमला मौजूद थे। (Hostel Adhikshak Nilambit)

गांजा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार

जशपुर में मादक पदार्थों के खिलाफ जारी अभियान के तहत सचिव सह आबकारी आयुक्त छत्तीसगढ़ द्वारा मादक पदार्थों के विक्रय, परिवहन, धारण पर नियंत्रण के लिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन और जिला आबकारी अधिकारी रमेश कुमार सिन्हा के निर्देशन में बीते दिवस को दुलदुला थाना क्षेत्रांतर्गत में मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए लोरो डोफा मेन रोड थाना दुलदुला निवासी रूपेश गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उसके कब्जे से 1.600 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया। आरोपी को NDPS एक्ट के तहत कोर्ट में पेश किया गया, जिसे जेल भेज दिया गया है। कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी, शशिकला पैकरा, आरक्षक श्याम सुन्दर सिंह, रामलाल भगत ,सुभाष कुजूर, त्रियक्ष सलाम,मदन गुप्ता, महिला सैनिक पूनम टोप्पो का सक्रिय योगदान रहा। (Hostel Adhikshak Nilambit)

बुंदेली थोक सब्जी मंडी से हटाया गया अतिक्रमण

मुंगेली कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर बुंदेली थोक सब्जी मंडी से सड़क किनारे के अतिक्रमण को हटाया गया। एसडीएम अमित कुमार ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही उनके मार्गदर्शन में राजस्व विभाग की टीम द्वारा किया गया और वहां ट्रैफिक व्यवस्था को भी सुव्यवस्थित किया गया। उन्होंने बताया कि मंडी में थोक और खुदरा व्यापारियों की समस्या भी सुनी गई और उन्हें नियमानुसार निराकरण का आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर तहसीलदार मायानंद चंद्रा सहित राजस्व टीम मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button