दूसरे T20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया, सीरीज में 2-0 से बनाई बढ़त

IND VS AUS T20: केरल के तिरुवनंतपुरम में रविवार (26 नवंबर) को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच T-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ, जिसे भारत ने 44 रन से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

यह भी पढ़ें:- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुपति बालाजी मंदिर में की पूजा-अर्चना, पढ़ें पूरी खबर 

भारत की ओर से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। यशस्वी जायसवाल ने 53, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 और ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। आखिर में रिंकू सिंह ने 9 गेंदों में 31 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला। भारत की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट झटके। अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार ने एक-एक विकेट लिए। (IND VS AUS T20)

बता दें कि दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की और दूसरे ओवर में टीम का स्कोर 30 रन पहुंच गया। हालांकि शॉर्ट 19 रन बनाकर आउट हुए और कंगारू टीम पटरी से उतर गई। इंग्लिस दो रन और मैक्सवेल 12 रन बनाकर आउट हुए। स्मिथ भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। स्टोइनिस और डेविड ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी कराई, लेकिन डेविड के आउट होने के बाद भारत की जीत लगभग तय हो गई। डेविड ने 37 और स्टोइनिस ने 45 रन बनाए। अंत में मैथ्यू वेड ने नाबाद 42 रन बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी। (IND VS AUS T20)

भारतीय टीम सबसे ज्यादा T-20 इंटरनेशनल मुकाबले जीतने वाली देशों की सूची में पाकिस्तान की बराबरी पर आ गया है। दोनों ने एक समान 135-135 T-20 मैच जीते हैं। भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में पहली पारी में सबसे बड़ा T-20 स्कोर बना, जो भारत ने बनाया।इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के नाम यह रिकॉर्ड था, जो कि इसी सीरीज में आया। विशाखापट्टनम में पहले T-20 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहली पारी में 208 रन बनाए थे। (IND VS AUS T20)

Related Articles

Back to top button