IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, कोहली ने फिर लिया ब्रेक

IND vs ENG Test 2024 Squad : फाइनली भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से घोषित टीम इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए 3 मैचों में लोहा लेगी। शुरुआती दो टेस्टों से निजी कारणों से बाहर होने वाले विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किया गया है। जबकि दूसरे टेस्ट में चोट की वजह से चोट की वजह से बाहर होने वाले केएल राहुल और रविंद्र जडेजा टीम में शामिल हो गए हैं। लेकिन उन्हें फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। पहले मैच में इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी, जबकि रोहित सेना ने विशाखापत्तनम में कमाल करते हुए कमबैक किया था।

यह भी पढ़े :- रायपुर रेलवे स्टेशन में RPSF जवान से चली गोली, मौत और एक यात्री घायल

27 साल के तेज गेंदबाज आकाश दीप को टीम में जगह मिली है। उन्होंने अभी तक भारत के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है। आकाश दीप ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन मैच में 13 विकेट लिए थे। बिहार में जन्मे आकाश दीप बंगाल के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। 29 फर्स्ट क्लास मैच में आकाश ने 103 विकेट लिए हैं। वह आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलते हैं। वहीं टीम से सौरभ कुमार और आवेश खान को बाहर कर दिया गया है।

श्रेयस अय्यर इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। रिपोर्ट्स में कहा गया था कि वह चोटिल हैं। लेकिन बीसीसीआई ने उन्हें बाहर करने की वजह नहीं बताई है। इससे यह भी माना जा रहा है कि अय्यर को खराब फॉर्म की वजह से ड्रॉप कर दिया गया है। बल्ले से जूझ रहे विकेटकीपर केएस भरत टीम में बने हुए हैं। वहीं ईशान किशन को लेकर भी कोई अपडेट नहीं है। दूसरे टेस्ट से पहले टीम में शामिल किए गए सरफराज खान और रजत पाटीदार को बरकरार रखा गया है।

इस प्रकार है IND vs ENG Test 2024 Squad

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप। (IND vs ENG Test 2024 Squad)

Related Articles

Back to top button