T-20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में पहुंचा भारत, अमेरिका को 7 विकेट से हराया

IND Vs USA T20: T20 वर्ल्ड कप 2024 के 25वें मुकाबले में भारत ने अमेरिका को 7 विकेट से हरा दिया है। वहीं लगातार तीसरी जीत के साथ ही टीम इंडिया वर्ल्ड कप के सुपर-8 में प्रवेश कर चुकी है। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 6 रन और आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था। न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी स्टेडियम में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने आई अमेरिका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 110 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में 3 विकेट पर 111 का टारगेट हासिल कर लिया। सूर्यकुमार यादव ने 49 बॉल पर नाबाद 50 रन बनाए। वहीं शिवम दुबे ने 35 बॉल पर नाबाद 31 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें:- कुवैत में आग से 41 भारतीयों समेत 49 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

एक वक्त पर भारतीय टीम लड़खड़ा गई थी, जिसके बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे ने चौथे विकेट के लिए 65 बॉल पर 67 रन की पार्टनरशिप की। बता दें कि ऋषभ पंत 18 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी सिर्फ 3 रन बनाए। जबकि विराट कोहली खाता खोले बिना ही आउट हो गए। USA की ओर से सौरभ नेत्रवल्कर को 2 विकेट मिले। वहीं अली खान ने एक विकेट लिया। USA की तरफ से नीतीश कुमार ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। जबकि स्टीवन टेलर ने 24 रन की पारी खेली। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए झटके, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। (IND Vs USA T20)

भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या को 2 सफलता और अक्षर को एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रनआउट हुआ। इधर, अमेरिका की हार से पाकिस्तान के सुपर-8 में पहुंचने की उम्मीद बरकरार हैं। हालांकि अभी भी पाकिस्तान को आखिरी मैच जीतना होगा। साथ ही अमेरिका के अगले मैच में आयरलैंड से हारने की दुआ करनी होगी। भारतीय टीम सुपर-8 में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी है। ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप-डी से साउथ अफ्रीका भी अगले राउंड में पहुंच चुके हैं। वहीं वेस्टइंडीज ने 29वें मैच में न्यूजीलैंड को 13 रन से हरा दिया। इसी के साथ वेस्टइंडीज सुपर-8 के लिए क्वालिफाई करने वाली चौथी टीम बन गई। (IND Vs USA T20)

Back to top button