बिलासपुर पहुंची इंडिया बेस्ट डांसर की विजेता, बढ़ाया उभरते कलाकारों का उत्साह

बिलासपुर

 रेलवे नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट व डी फार डांस एकेडमी और प्रजाराज्यम के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय नृत्य प्रतियोगिता आयोजित की गई। उभरते हुए कलाकारों को स्टेज उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आयोजित इस प्रतियोगिता के दौरान रियालिटी शो इंडिया बेस्ट डांसर की विजेता सौम्या कांबले ने कलाकारों का उत्साहवर्धन किया और नृत्य के क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट के स्केटिंग रिंग में आयोजित इस प्रतियोगिता में बिलासपुर क्षेत्र के अलावा रायगढ़ व कोरबा समेत अलग-अलग क्षेत्रों के लगभग 50 प्रतियोगियों ने भाग लिया। गर्मी एवं उमस भरे वातावरण के बीच प्रतियोगियों का उत्साह एवं जुनून देखते ही बन रहा था। सभी ने अपना शानदार प्रदर्शन किया। दर्शक भी उनकी प्रतिभा से प्रभावित हुए और तालियों से उनका उत्साहवर्धन करते रहे।

इससे पूर्व क्षेत्र के उभरते हुए कलाकारों के लिए एक नृत्य कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें भी 50 कलाकारों ने भाग लिया। इस कार्यशाला में डांस की तकनीकी व विभिन्न विधाओं का अनुभव व ज्ञान, स्टेज में परफारमेंस के आवश्यक पहलुओं पर सौम्या कांबले ने प्रकाश डाला। प्रतियोगिता एवं कार्यशाला मे बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतियोगियों के लिए पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन भी किया गया।

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महिला कल्याणकारी संगठन की अध्यक्ष श्रद्धा पांडेय, विशिष्ट अतिथि प्रजाराज्यम के डायरेक्टर आकाश सिंह, नार्थ ईस्ट इंस्टीट्यूट के कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह, रश्मि देवांगन एवं दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महिला कल्याणकारी संगठन की पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। विजेताओं को मुख्य अतिथि ने ट्राफी प्रदान की।

आकाश व कमल की जोड़ी रही विजेता शाम को फाइनल मुकाबला हुआ। जिसमे विजेता के लिए आकाश सिंह राजपूत एवं कमल की जोड़ी और अक्ष सोनी व सोम निषाद के मध्य मुकाबला हुआ। दोनों ही टीम के मध्य कांटे की टक्कर रही। यहीं कारण है अंत में मुकाबला टाई हो गया।

बाद में निर्णायक मंडल ने तकनीकी पहलुओं के आधार पर फ़ैसला लिया। इसमें आकाश सिंह राजपूत व कमल की जोड़ी को विजेता घोषित किया गया। अक्ष सोनी एवं सोम निषाद को उपविजेता की ट्राफी दी गई। तीसरे स्थान पर ऋतु परना नायक रहीं। इसके साथ ही प्रतियोगिता में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले कलाकार भोलू विश्वकर्मा , सोमी विजया, आरुषि यादव , शुभम निषाद एवं संजना को सांत्वना पुरुस्कार से सम्मानित किया गया। कार्यशाला में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सुमित कुमार को पुरस्कृत किया गया।

 

Back to top button