India vs New Zealand : रायपुर में टीम इंडिया की बड़ी जीत, 8 विकेट से दूसरा वनडे जीत सीरीज पर किया कब्जा

India vs New Zealand : टीम इंडिया ने रायपुर वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया है। इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे वनडे में भारतीय टीम को जीत के लिए 109 रन बनाने थे। टीम इंडिया ने महज़ 20.1 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है।

यह भी पढ़ें : पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा ने छत्तीसगढ़ के धनवंतरी मेडिकल स्टोर, स्वामी आत्मानंद स्कूल आदि का किया निरीक्षण

India vs New Zealand : रोहित शर्मा ने जड़ी फिफ्टी

टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 51 रनों की पारी खेली। भारतीय कप्तान ने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 2 छक्के जड़े। इसके अलावा शुभमन गिल 40 रन जबकि ईशान किशन 8 रन पर नाबाद लौटे। शुभमन गिल ने अपनी पारी में 6 चौके जड़े। वहीं विराट कोहली ने 11 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाज पड़े भारी

इससे पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम 34.3 ओवर में महज 108 रनों पर सिमट गई। इस तरह भारतीय टीम को मैच और सीरीज जीतने के लिए 109 रनों का लक्ष्य मिला था। भारतीय गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर सके थे। मेहमान टीम के लिए ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए। इसके अलावा पिछले मैच के हीरो माइकल ब्रेसवेल 22 जबकि मिचेल सैंटनर 27 रन बनाकर चलते बने।

यह भी पढ़ें : एक के बाद एक ब्लास्ट से दहला जम्मू का नरवाल इलाका, 7 लोग घायल, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

India vs New Zealand : इंदौर में होगा आखिरी वनडे

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद शमी सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। मोहम्मद शमी ने 6 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट झटके। इसके अलावा हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 2-2 कामयाबी मिली। जबकि मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। बहरहाल, टीम इंडिया ने इस जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर लिया। वहीं, दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया आखिरी वनडे जीतकर न्यूजीलैंड टीम का सूपड़ा साफ करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

Related Articles

Back to top button