CM भूपेश ने चिटफंड कंपनी के 3 हजार 274 निवेशकों को लौटाई राशि

Chitfund Company Rashi: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 3 हजार 274 निवेशकों को 2 करोड़ 56 लाख रुपए की राशि लौटा दी है। वर्चुअल कार्यक्रम मुख्यमंत्री ने दुर्ग जिले के चिटफंड कंपनी के निवेशकों को राशि लौटाई। प्रदेश में अब तक निवेशकों को लगभग 40 करोड़ रुपए की राशि लौटाई गई है। छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है। दुर्ग जिले में अब तक चिटफंड कंपनियों के 126 डायरेक्टर और 8 पदाधिकारियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं ठगी करने वाली चिटफंड कंपनियों की सम्पत्तियों को कुर्क कर निवेशकों को राशि वापस की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- CM भूपेश बघेल ने हितग्राहियों को 8 करोड़ 23 लाख राशि का किया भुगतान

इसी बीच राजधानी रायपुर के लोगों से करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी करने वाले 9 साल से फरार चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पंजाब के मजीठा से ग्रीण्डले फारेस्ट इंडिया लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर स्वर्ण सिंह को पकड़ा गया है। स्वर्ण सिंह 2015 में रायपुर के बॉसटाल इलाके में एक आलीशान ऑफिस खोलकर निवेशकों को रकम दोगुना करने का वादा कर राशि ले रहा था। करीब 10 करोड़ रूपये कम्पनी में निवेश कराकर कम्पनी के डायरेक्टर और अन्य कर्मचारी फरार हो गए थे। (Chitfund Company Rashi)

ठगी के बाद हो गया था कनाडा फरार

पुलिस को सूचना मिली कि फरार डायरेक्टर कई साल बाद कनाडा से अपने घर पंजाब के मजीठा वापस आया है, जिसके बाद रायपुर पुलिस की एक टीम ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर रायपुर लेकर आई है, जिसे गोलबाजार थाना पुलिस ने कोर्ट में पेशकर एक दिन की पुलिस रिमांड पर लिया है। इस मामले में कंपनी का एक और डायरेक्टर संतोष सिकदर फरार बताया जा रहा है, जिसे भी पुलिस जल्द गिरफ्तार करने का बात कह रही है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। (Chitfund Company Rashi)

Related Articles

Back to top button