T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद भारतीय क्रिकेट में होंगे बड़े बदलाव, पढ़ें पूरी खबर

Indian Cricket: T-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। ये मुकाबला एडिलेड स्टेडियम में हुआ, जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से मात देकर विश्वकप के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इसके साथ ही टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गई है। अब T-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को इंग्लैंड का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न स्टेडियम में खेला जायेगा।

यह भी पढ़ें:- हैवानियत की हदे पार, नातिन के गले में चाकू रख बाप ने बेटी के साथ किया दुष्कर्म

वहीं T20 वर्ल्ड कप खत्म होने के साथ ही भारतीय क्रिकेट में बड़ी हलचल मचने वाली है। हालांकि ये टीम इंडिया के अंदर नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट में होने वाले बाहरी बदलावों के तौर पर देखने को मिलेगा। पहली बड़ी हलचल BCCI यानी भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड मचाएगा जब वो द्विपक्षीय सीरीज के राइट्स के लिए टेंडर लाएगा। दूसरी हलचल महिलाओं के IPL फ्रेंचाइजियों की खरीद के लिए टेंडर जारी होने को लेकर मचेगी। वहीं मेंस IPL में 2023 के सीजन को लेकर ट्रांसफर विंडो खोले जाएंगे, जिसे लेकर तीसरी बड़ी हलचल मचती दिखेगी। (Indian Cricket)

इधर, महिला IPL के ब्रॉडकास्ट राइट्स पर फाइनल मुहर लगती दिखेगी। इसके अलावा महिला क्रिकेटरों के ड्राफ्ट भी होंगे। IPL 2023 के लिए मेंस क्रिकेटरों का मिनी ऑक्शन होगा। इसमें फ्रेंचाइजियां अपने जरूरत के मुताबिक खिलाड़ियों को खुद से जोड़ेंगी। बता दें कि सेमीफाइनल के दूसरे मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 का स्कोर बनाया था, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने ऐसा धोया कि भारतीय बॉलर्स ने पूरी तरह सरेंडर कर दिया। इंग्लैंड ने इस पारी में एक भी विकेट नहीं गिरने दिया। (Indian Cricket)

इंग्लैंड ने इस मैच में 10 विकेट से जीत दर्ज की है। इंग्लैंड की ओर से एलेक्स हेल्स ने 47 बॉल में 86 रन बनाए। जबकि कप्तान जोस बटलर ने 49 बॉल में 80 रन बनाए। इंग्लैंड ने 169 रनों के टारगेट को सिर्फ 16 ओवर में हासिल कर लिया। T-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला अब पाकिस्तान से होगा। यह मुकाबला 13 नवंबर रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा। पाकिस्तान ने टी20 विश्वकप 2022 के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शायद यही हार का कारण बनीं। (Indian Cricket)

Related Articles

Back to top button