इंदिरा गांधी की जयंति आज, पीएम मोदी- सोनिया और राहुल गांधी समेत कई बड़े नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

Indira Gandhi Jayanti: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंति पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 19 नवंबर 1917 को जन्मीं इंदिरा गांधी 1966 से 1977 तक और फिर 1980 से 1984 हत्या तक प्रधानमंत्री रहीं। पीएम ने एक ट्वीट में कहा, ”पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

यह भी पढ़े :- World Cup 2023: सोनिया गांधी ने फाइनल से पहले टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं, जाने और क्या कहा

खरगे ने भी दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि (Indira Gandhi Jayant) दी है। खरगे ने कहा, ”भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री व हमारी आदर्श, इंदिरा गांधी जी की जयंती पर हमारी विनम्र श्रद्धांजलि। उन्होंने कहा कि भारत की एकता व अखंडता को संजोए रखने में व हमारे देश को सशक्त एवं प्रगतिशील बनाने में इंदिरा जी की अहम भूमिका रही।’

राहुल-सोनिया ने शक्ति स्थल जाकर दी श्रद्धांजलि

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि दी।

बता दें कि भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का जन्म प्रयागराज (पूर्व इलाहाबाद) में 19 नवंबर, 1917 को हुआ था। उन्होंने राष्ट्रीय राजनीति में एक अमिट छाप छोड़ी है। वह 1966 से 1977 तक देश की पहली महिला प्रधानमंत्री रही थीं। इसके अलावा उन्होंने 1980 से 31 अक्टूबर, 1984 तक प्रधानमंत्री के रूप में कार्य किया। (Indira Gandhi Jayant)

Related Articles

Back to top button