World Cup 2023: सोनिया गांधी ने फाइनल से पहले टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं, जाने और क्या कहा

World Cup 2023 : विश्व कप फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए देश भर से शुभकामनाएं आ रही हैं। इसी बीच कांग्रेस संसदीय दल की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी भारतीय क्रिकेट टीम के लिए विश्व कप-2023 में विजय की शुभकामनाएं दी। उन्होने कहा, टीम इंडिया के खिलाड़ियों, सबसे पहले इस विश्व कप के दौरान आपके खेल और टीम वर्क के लिए आपको बहुत सारी बधाई।

आपने पूरे देश को लगातार खुशी और गौरव के पल दिए हैं। इस वर्ल्ड कप के फाइनल मैच तक की आपकी यात्रा में बहुत बड़े संदेश हैं। वो संदेश एकता, कड़ी मेहनत और संकल्प का है। मैं टीम इंडिया के खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन पर बधाई देना चाहती हूं। आज मुझे पिछले दो उन मौकों की याद आ रही है जब भारत ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी (World Cup 2023) जीती थी। पहले 1983 में और फिर 2011 में।

उन दोनों अवसरों पर देश सम्मान और खुशी से झूम उठा था। अब फिर से वो अवसर आ गया है। क्रिकेट ने हमेशा हमारे देश को जोड़ने का काम किया है। अब, जब आप फाइनल मैच के लिए तैयार हैं तो पूरा देश आपके साथ खड़ा है और आपकी सफलता की कामना कर रहा है। आपको मेरी हार्दिक शुभकामनाएं। आप में वर्ल्ड चैंपियन बनने की सारी खूबियां हैं। मुझे पूरा विश्वास है टीम इंडिया जीतेगी। (World Cup 2023)

यह भी पढ़े :- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला आज, इंडिया के पास 2003 का बदला लेने का मौका

बता दे कि वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया ने अभी तक अपने सभी 10 मुकाबले जीते हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप स्टेज में भारत और साउथ अफ्रीका से हार मिली थी। भारत ने पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराया था। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका को तीन विकेट से हराया था। ऑस्ट्रेलिया एक टीम के तौर पर जीत के ट्रैक पर जरूर है, लेकिन टीम में कुछ कमियां हैं, जिनका फायदा उठाकर टीम इंडिया खिताब जीत सकती है। वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स ने स्पिनर्स को 30 विकेट दिए, जो टूर्नामेंट में नीदरलैंट और इंग्लैंड के खिलाफ सबसे खराब है। सेमीफाइनल में भी टीम ने तबरेज शम्सी और केशव महाराज के खिलाफ मिडिल ओवर्स में 3 अहम विकेट गंवा दिए थे।

Back to top button