3.2 करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा IPL-फाइनल, बना ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

IPL 2023 Record: IPL यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच का रोमांचक रहा, जिसे जियो सिनेमा पर 3.2 करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा, जो दुनिया में लाइव स्ट्रीमिंग इवेंट का सबसे ज्यादा व्यूअरशिप है। हालांकि जिओ सिनेमा की ओर से इसे लेकर अभी तक कोई बयान नहीं आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछला रिकॉर्ड भी IPL के नाम ही था, जब IPL 2023 के क्वालीफायर-2 में गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच पहली पारी में शुभमन गिल का शानदार शतक देखने के लिए जियो सिनेमा पर एक साथ 2.57 करोड़ दर्शक आए थे।

यह भी पढ़ें:- हार-जीत से मिलती है सीख: छत्तीसगढ़ BJP प्रदेश प्रभारी ओम माथुर

IPL के पूर्व डिजिटल स्ट्रीमिंग पार्टनर डिज्नी हॉटस्टार ने जुलाई 2019 में एक क्रिकेट मैच के लिए एक साथ 2.5 करोड़ से ज्यादा दर्शकों को जोड़ा था। ये रिकॉर्ड कई सालों तक कोई तोड़ नहीं पाया था। ये मैच वनडे वर्ल्ड कप 2019 का सेमीफाइनल मुकाबला था, जिसमें भारत और न्यूजीलैंड आमने-सामने थे। IPL 2023 के 17वें मैच के दौरान भी ऐसा ही रिकॉर्ड बना था। चेन्नई और राजस्थान के बीच हुए इस मैच में जब MS धोनी बैटिंग करने आए, तो जियो सिनेमा पर मैच देखने वालों की संख्या रिकॉर्ड 2.2 करोड़ तक पहुंच गई थी, जो इस मैच में 3.2 करोड़ तक पहुंची। (IPL 2023 Record)

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला गया। CSK ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी। पहले बैटिंग करते हुए गुजरात के लिए साईं सुदर्शन ने 47 गेंदों पर 96 रन की बेहतरीन पारी खेली। गुजरात ने 20 ओवर में 214 रन बनाए और फिर दूसरी इनिंग्स की शुरुआत में ही बारिश आ गई। इसके बाद चेन्नई को जीत के लिए 15 ओवर में 171 का टारगेट मिला। टीम ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रवींद्र जडेजा ने आखिरी दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़कर टीम को जीत दिलाई। इस तरह CSK ने पांच जीत के साथ मुंबई की बराबरी कर ली। (IPL 2023 Record)

Related Articles

Back to top button