IPL के बाद WTC फाइनल की तैयारी में जुटी भारतीय टीम, कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने शुरू की प्रैक्टिस

Preparing For WTC Final: IPL के बाद भारतीय टीम WTC यानी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तैयारी में जुटी गई है। इसके लिए विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। WTC मुकाबला अगले महीने 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा, जो 11 जून तक चलेगा। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी ICC ने मैच की आधिकारिक घोषणा कर दी है। वहीं BCCI और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल टीम सबमिट कर दी है। टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल को स्टैंडबाय के तौर पर शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें:- 3.2 करोड़ लोगों ने एकसाथ देखा IPL-फाइनल, बना ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

ICC ने बताया कि भारत ने 15 सदस्यों वाली टीम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। केएल राहुल इंजरी की वजह से नहीं खेल पाएंगे। इस वजह से उनका नाम वापस लिया गया है। जबकि यशस्वी जायसवाल को स्टैंडबाय प्लेयर के दौर पर टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने IPL 2023 में अच्छा प्रदर्शन किया है। जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। साथ ही 14 मैचों में 625 रन बनाए। गौरतलब है कि टीम इंडिया ने केएस भरत और इशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किया है।

वहीं अनुभवी अजिंक्य रहाणे को भी मौका दिया है। रहाणे ने हाल ही में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम ने तेज गेंदबाजों की लिस्ट में मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और जयदेव उनादकट को मौका दिया है। WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्या रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और ईशान किशन शामिल है। वहीं स्टैंडबाय खिलाड़ियों में यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है।

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), उस्मान ख्वाजा, मारनस लबसचगने, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ (वीसी), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर का नाम शामिल है। वहीं स्टैंडबाय खिलाड़ियों में  मिच मार्श, मैथ्यू रेनशॉ को शामिल किया गया है। बता दें कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड पहुंच गए हैं। साथ ही उन्होंने ट्रेनिंग सेशन में हिस्सा लिया। (Preparing For WTC Final)

रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल और जयदेव उनादकट भी पहुंचे हैं। इससे पहले बीते दिनों विराट कोहली, अक्षर पटेल, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचे थे। IPL 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जा चुका है। ऐसे में शुभमन गिल के अलावा मोहम्मद शमी, केएस भरत, रवीन्द्र जडेजा और अंजिक्य रहाणे जल्द इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। भारतीय टीम के खिलाड़ी नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी फाइनल से पहले कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं। (Preparing For WTC Final)

IPL 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले दिनेश कार्तिक भी WTC फाइनल 2023 के लिए लंदन जाने वाले हैं। दरअसल, वे खेलने नहीं बल्कि कमेंट्री के लिए जाएंगे। दिनेश कार्तिक मैच में कमेंट्री पेनल का हिस्सा होंगे। WTC के 2021 में हुए फाइनल में भी कमेंट्री पेनल का हिस्सा थे। इंग्लैंड में होने वाले इस ग्रैंड फाइनल के लिए कमेंट्री पैनल में दिनेश कार्तिक, रिकी पोंटिंग, मैथ्यू हेडन, जस्टिन लैंगर, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, नासिर हुसैन और कुमार संगकारा जैसे दिग्गज क्रिकेटर शामिल हैं। (Preparing For WTC Final)

Related Articles

Back to top button