Israel-Hamas war : फिलिस्तीन-इजरायल जंग के बीच नेतन्याहू ने पीएम मोदी को लगाया फोन, जानें क्या हुई बात

Israel-Hamas war : हमास के किए गए रॉकेट हमले के बाद जारी जंग के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर मंगलवार को बात की. पीएम मोदी ने बताया कि नेतन्याहू ने फोन किया था और मैंने इस दौरान उनसे कहा कि मुश्किल समय में हम आपके साथ हैं.

यह भी पढ़ें:- वर्ल्ड कप का दूसरा मैच भी नहीं खेलेंगे शुभमन गिल, कल अफगानिस्तान के साथ होगा मुकाबला

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ”मैं प्रधानमंत्री नेतन्याहू का फोन करके मुझे स्थिति पर अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं. भारत के लोग इस मुश्किल घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत आतंकवाद के सभी रूपों की कड़ी निंदा करता है. (Israel-Hamas war)

पीएम मोदी ने फलस्तीन के चरमपंथी संगठन हमास के शनिवार (7 अक्टूबर) को इजरायल पर किए गए रॉकेट हमले को पहले भी आतंकी हमला करार दिया था. उन्होंने एक्स पर शनिवार को लिखा था, ”इजरायल में हुए आतंकी हमले की खबर से स्तब्ध हूं. हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिवार के साथ हैं.”

न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (AP) के मुताबिक, इजरायल ने गाजा स्ट्रिप पर एयरस्ट्राइक बढ़ा दी है. गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल हमलों में 680 से अधिक लोग मारे गए हैं और 3,700 से अधिक लोग घायल हुए हैं. वहीं अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल में 900 से अधिक लोगों की जान चली गई है. (Israel-Hamas war)

Related Articles

Back to top button