वर्ल्ड कप का दूसरा मैच भी नहीं खेलेंगे शुभमन गिल, कल अफगानिस्तान के साथ होगा मुकाबला

Shubman Gill Medical Update: भारतीय ओपनर शुभमन गिल वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा मैच भी मिस करेंगे। भारत कल (11 अक्टूबर) अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरा मुकाबला खेलेगा। BCCI ने बताया कि शुभमन गिल अफगानिस्तान के खिलाफ अगले मैच के लिए टीम के साथ दिल्ली ट्रैवल नहीं कर रहे हैं। वे इस समय मेडिकल टीम के साथ चेन्नई में ही रहेंगे। भारत वर्ल्ड कप का दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ दिल्ली में खेलेगा। गिल पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में 14 अक्टूबर को होने वाले मैच में खेल सकते हैं। चेन्नई में खेले गए अपने पहले मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था।

यह भी पढ़ें:- आज एशियाड के पदकवीरों से मिलेंगे PM मोदी, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में कार्यक्रम

बता दें कि डेंगू के कारण शुभमन गिल भारत का पहला मैच भी नहीं खेले थे। रिकवर नहीं हो पाने के कारण गिल की जगह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ईशान किशन ने मैच में ओपनिंग की थी और बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। BCCI ने बताया था कि पहले मैच के लिए चेन्नई पहुंचने के बाद से शुभमन को तेज बुखार था। उनके टेस्ट किए गए तो डेंगू होने का पता चला। शुभमन गिल इस साल शानदार फॉर्म में हैं। गिल 2023 में वनडे में भारत के टॉप स्कोरर हैं। उन्होंने 2023 में 20 वनडे मैचों में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1 हजार 230 रन बनाए हैं। उनके 6 वनडे शतकों में से 5 शतक इसी साल आए हैं। (Shubman Gill Medical Update)

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत-अफगानिस्तान के बीच अब तक सिर्फ 3 वनडे मैच खेले गए हैं। इन सभी मैचों में कांटे की टक्कर देखने को मिली है। वनडे में आखिरी बार दोनों टीमों का आमना-सामना वर्ल्ड कप 2019 के दौरान हुआ था। ये मैच काफी रोमांचक रहा था। इस मैच में अफगानिस्तान को हराने के लिए टीम इंडिया को काफी मेहनत करनी पड़ी थी। ऐसे में भारतीय टीम किसी भी हाल में अफगानिस्तान को हल्के में नहीं लेना चाहेगी। (Shubman Gill Medical Update)

11 अक्टूबर को भारत Vs अफगानिस्तान मैच

वहीं अफगानिस्तान की टीम अभी तक वनडे में भारत को हराने में नाकाम रही है। भारत-अफगानिस्तान के बीच अब तक सिर्फ 3 वनडे मैच खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने दो मैच जीते हैं। जबकि एक मैच टाई रहा है। दोनों टीमों के बीच मैच मार्च 2014 में खेला गया था। ये मैच टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता था। वहीं दूसरा मैच सितंबर 2018 में खेला गया था, ये मैच टाई रहा। इसके बाद दोनों टीमों की 2019 वर्ल्ड कप में भिड़ंत हुई। इस वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है। अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। (Shubman Gill Medical Update)

Related Articles

Back to top button