पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी गिरफ्तार

Jammu and Kashmir : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान में भारतीय सेना को एक बड़ी सफलता मिली है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल (Terror Module) का भंडाफोड़ करने का दावा किया है। उन्होंने कथित तौर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में गिरफ्तारी की गई।

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने बस्तर पहुंचे मोहन मरकाम, भाजपा पर लगाया हिंसा फैलाने का आरोप

Jammu and Kashmir : लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकी गिरफ्तर

सुरक्षाकर्मियों ने इलाके में संयुक्त अभियान चलाया। गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए, संयुक्त टीम ने आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, जो पट्टन क्षेत्र में स्थित था। सुरक्षा बलों के नेतृत्व में छापेमारी दो आतंकवादियों को गिरफ्तार करने के साथ समाप्त हुई। इनकी पहचान सोपोर इलाके के फारूक अहमद पारा और साइमा बशीर के रूप में हुई है।

हथियार और गोला-बारूद भी बरामद

इसके अलावा, भंडाफोड़ किए गए आतंकवादी मॉड्यूल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया, जिसका वजन लगभग 2 किलो था। बरामद हथियारों और गोला-बारूद में 2 पिस्टल मैगजीन, 5 राउंड पिस्टल, एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) और एक रिमोट-नियंत्रित IED भी बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें : राजस्थान में जारी सियासी हलचल पर टीएस सिंह देव का बयान, बोले- सचिन ने नहीं की लक्ष्मण रेखा पार

Jammu and Kashmir : मामला दर्ज कर जांच जारी

जांच के दौरान, गिरफ्तार व्यक्तियों ने यह भी खुलासा किया कि वे पट्टन के एक अन्य सक्रिय लश्कर आतंकवादी आबिद कयूम लोन के साथ मिलकर काम कर रहे थे। स्थानीय पुलिस ने 1959 के शस्त्र अधिनियम और 1967 के गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम सहित प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में पुलिस अधिकारियों द्वारा मामले की आगे की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button