Trending

Janchaupal : कलेक्टर नम्रता गाँधी ने अफसरों के साथ गांव में पेड़ के नीचे बैठकर लगाया जनचौपाल

गरियाबंद : कलेक्टर नम्रता गांधी का आज जिले के देवभोग ब्लॉक में पहला दौरा था. सीधे निष्टिगुडा पहूंचकर पेड़ के नीचे कलेक्टर ने जनचौपाल (Janchaupal) लगाया। कलेक्टर के साथ में एसपी जे.आर. ठाकुर और जिला सीईओ रोक्तिमा यादव भी मौजूद थे. ग्रामीणों ने शिक्षक, भवन, मनरेगा व पेंशन की समस्या गिनाया तो धैर्य से सुन कर कलेक्टर ने इसका त्वरित निदान किया।

वहीं, जब जनचौपाल (Janchaupal) के दौरान प्रशासन की ओर से समस्या गिनाने की बारी आई तो कलेक्टर गांधी ने मौजूद ग्रामीणों से कोरोना टीकाकरण के बारे में पूछा. आंकड़ा देखकर कहा कि इस पंचायत में अब तक 600 लोगों ने टीका नहीं लगाया. यह भी कहा कि टीका की पूरी तैयारी प्रशासन ने किया है, फिर भी आंकड़े कम होना जागरूकता की कमी बताया।

यह भी पढ़ें : बाल विवाह: नाबालिग बेटी की बारात आने से पहलेे रुकवाई शादी, पढ़ें पूरी खबर

Janchaupal

इस बीच ग्रामीणों ने टीका नहीं लगाने के कई समस्या गिनाई, जो अंधविधवास से जुड़ा था। कुछ कारण भ्रामक थे, ऐसे में इसे दूर करने एसपी जे.आर. ठाकुर ने मोर्चा संभाल लिया। एसपी ने बड़े ही मजाकिया अंदाज में जादूगरों की ट्रिक सुनाया। ग्रामीणों ने इसका लुत्फ तो उठाया ही, फिर अफसरों से सप्ताह भर के भीतर टीका शत-प्रतिशत लगाने राजी हो गए।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : बेकाबू पिकअप ने सड़क पार कर रही महिला को कुचला, मौक़े पर मौत

यह पहला अवसर था जब कलेक्टर नम्रता गाँधी व पुलिस अधीक्षक जे. आर. ठाकुर ने अफसरों की टोली के साथ किसी गांव के पेड़ के नीचे बैठकर चौपाल लगाया। जनचौपाल में उपस्थित ग्रामीणों ने अपनी समस्यायें बताई जिसे कलेक्टर व एसपी ने ध्यान से सुनकर त्वरित समाधान किया, वही अफसरों के साथ सीधे सवांद से ग्रामीणों के काफी उत्साह नजर आया। वही ग्रामीणों से जागरूकता की पहल करने के साथ कोरोना वैक्सीन के प्रति उत्साह बढ़ाया, जिसके परिणामस्वरुप ग्रामीणों ने शत प्रतिशत वैक्सीन करने की बात कही हैं।

Related Articles

Back to top button