Trending

छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 राजपत्र में प्रकाशित, इन सभी को मिलेगा फायदा, पढ़ें यह खबर

रायपुर : छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 (Chhattisgarh Film Policy 2021) का प्रकाशन छत्तीसगढ़ राजपत्र में कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ फिल्म पॉलिसी लागू होने से प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े हजारों कलाकरों, टेक्निशियनों और निर्माता-निर्देशकों सहित स्थानीय लोगों को इसका लाभ मिलेगा। योजना के तहत अलग-अलग श्रेणियों में अनुदान का प्रावधान किया गया है।

यह भी पढ़ें : Janchaupal : कलेक्टर नम्रता गाँधी ने अफसरों के साथ गांव में पेड़ के नीचे बैठकर लगाया जनचौपाल

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ में नई फिल्म-नीति 2021 (Chhattisgarh Film Policy 2021) तैयार किया गया है। इस फिल्म नीति के तहत फीचर फिल्म, वेब सीरिज, टीवी सीरियल्स और रियाल्टी शो तथा डाक्यूमेंट्री फिल्म के निर्माण, फिल्मांकन के लिए सुविधा व प्रोत्साहन का प्रावधान किया गया है। इससे फिल्म के क्षेत्र में निजी निवेश को बढ़ावा मिलेगी।

यह भी पढ़ें : बाल विवाह: नाबालिग बेटी की बारात आने से पहलेे रुकवाई शादी, पढ़ें पूरी खबर

छत्तीसगढ़ फिल्म नीति 2021 को लागू करने का प्रमुख उद्देश्य छत्तीसगढ़ में फिल्म अनुकूल राज्य बनाना और राज्य में फिल्म उद्योग के माध्यम से प्रदेश की संस्कृति एवं पर्यटन को राष्ट्रीय पहचान देना तथा यहां स्थानीय लोगों के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर उपलब्ध कराना है।

Related Articles

Back to top button