Trending

CM Yogi Adityanath Property : मुख्यमंत्री योगी पर अब नहीं कोई केस, 49 हजार का कुंडल, सोने की चेन में रुद्राक्ष की माला, जानें कितनी है संपत्‍त‍ि

CM Yogi Adityanath Property : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को गोरखपुर शहर से नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान दिए गए हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति, कमाई और शिक्षा के बारे में जानकारी दी है। नामांकन पत्र में सीएम योगी ने यह भी बताया कि उनके पास कितनी संपत्ति और आय है। सीएम योगी के शपथ पत्र के मुताबिक, एमएलसी चुने जाने के समय सीएम योगी आदित्यनाथ की कुल संपत्ति 95.98 लाख रुपये थी जो अब बढ़कर 1 करोड़ 54 लाख, 94 हजार 54 रुपए हो गई है। इस प्रकार सीएम योगी की संपत्ति में 5 सालों में करीब 60 लाख रु का इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें : Janchaupal : कलेक्टर नम्रता गाँधी ने अफसरों के साथ गांव में पेड़ के नीचे बैठकर लगाया जनचौपाल

गोरखपुर से पांच बार सांसद (1998-2017) रह चुके गोरक्षपीठ के महंत एवं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोरखनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की. योगी ने ट्वीट किया, ”आज श्री गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान के साथ देवाधिदेव महादेव का रुद्राभिषेक कर लोक-कल्‍याण एवं लोक-मंगल की कामना की।” रुद्राभिषेक के बाद योगी ने अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

योगी मंदिर से निकलकर गोरखपुर हवाई अड्डे पहुंचे और वहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगवानी की. साल 2017 में मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी विधान परिषद के सदस्य चुने गये थे और वह पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे हैं।

योगी के हलाफनामे (CM Yogi Adityanath Property) के मुताबिक, उनके पास एक लाख रुपये की रिवॉल्वर और 80 हजार की एक राइफल है। इन दोनों हथियारों का जिक्र 2017 के हलफनामे में भी। तब भी इसकी कीमत इतनी ही बताई गई थी। योगी के पास 12 हजार रुपये का सैमसंग का मोबाइल भी है। 2017 में उनके पास 12 हजार रुपये का ही सैमसंग का मोबाइल था। योगी के पास कोई उधारी नहीं है, न ही कोई घर या जमीन उनके नाम पर है।

सीएम योगी के पास नई दिल्ली के एसबीआई संसद भवन शाखा में 25 लाख 99 हजार 171 रुपए हैं। इसके अलावा, पीएनबी की इंडस्ट्रीयल एरिया गोरखनाथ शाखा में 4 लाख 32 हजार 751, 7 लाख 12 हजार 636 रुपये की चार एफडी और एसबीआई के गोरखनाथ शाखा के खाते में 7,908 रुपए जमा हैं। इसी तरह, एसबीआई की लखनऊ स्थित विधानसभा मार्ग शाखा के खाते में 67 लाख 85 हजार 395 हैं जबकि उनके नाम 2 लाख 33 हजार रुपए का बीमा है।

यह भी पढ़ें : बाल विवाह: नाबालिग बेटी की बारात आने से पहलेे रुकवाई शादी, पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर शहर से पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे योगी आदित्यनाथ के कान में 49 हजार रुपए कीमत का 20 ग्राम का कुंडल, 10 ग्राम की रुद्राक्ष लगी एक सोने की चेन, जिसकी कीमत 20 हजार रुपए है। इसके अलावा उनके पास सैमसंग का एक मोबाइल है जिसकी कीमत 12 हजार रु है। सीएम योगी ने एचएन बहुगुणा विश्वविद्यालय श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल से विज्ञान (बीएससी) में स्नातक किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ को राइफल और रिवॉल्वर रखने का भी शौक रहा है। नामांकन के वक्त दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के पास दो असलहे हैं। इनमें 1 लाख कीमत की एक रिवाल्वर व 80 हजार रुपए कीमत की एक राइफल है। बता दें कि 2017 में सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर लोकसभा सीट छोड़ दी थी। इसके बाद वह विधान परिषद में पहुंच थे।

Related Articles

Back to top button