कलेक्टर के निर्देश में हुआ दूसरा एफआईआर, जिला सहकारी बैंक में गबन मामले पर सिटी कोतवाली थाना में मामला हुआ दर्ज

Whatsaap Strip

Jila Sahkari Bank: जिला सहकारी बैंक बलौदा बाजार के ब्रांच में 29 लाख रुपए का गबन करने का मामला सामने आने पर कलेक्टर रजत बंसल और सीईओ जिला सहकारी बैंक (Jila Sahkari Bank) रायपुर एस के जोशी के आदेश के बाद लेखापाल सूरज साहू और लाखेश्वर साहू प्रभारी शाखा प्रबंधक बलौदा बाजार के खिलाफ सिटी कोतवाली थाना बलौदा बाजार में बुधवार देर रात्रि रिपोर्ट दर्ज किया गया है। जिला मुख्यालय के जिला सहकारी बैंक में करीब 29 लाख से अधिक राशि का गबन बैंक के ही शाखा प्रबंधक लाखेश्वर साहू द्वारा दो साल पहले ही 6.51लाखऔर सूरज साहू लेखापाल बलौदा बाजार बैंक द्वारा करीब 22.50 लाख रुपए गबन किया गया है।

Anmol News24 की देश प्रदेश की विश्वसनीय ख़बरों को गूगल न्यूज पर पढ़ने के लिए इस लिंक को क्लिक करें 

जब जिले के वटगन बैंक में करीब 3.23 करोड़ के गबन का मामला सामने आया तो अधिकारियों ने बैंक की जांच कराई जिसमें बलौदा बाजार ब्रांच में सूरज साहू और लाखेश्वर साहू द्वारा वहा भी पैसा गबन करने का मामला सामने आया जिसके बाद दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने की लगातार मांग के बाद बैंक ने जिला सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधक आर के धावलकर और नोडल अधिकारी अविनाश शर्मा के द्वारा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया है। जिसमे दोनों गबन के आरोपियों ने अपने खाते में बैंक का पैसा डालकर निकाल लिए थे।इस गबन के दौरान लाखेश्वर साहू ने अपने बैंक के महिला कर्मचारी जनक जांगड़े का आई डी का उपयोग कर उनकी अनुपस्थिति में 6.51 लाख का गबन किया है। तो वही सूरज साहू ने अपने सहकर्मी यादव राम साहू के आई डी का उपयोग कर 22.51 लाख रुपए का गबन कर अपने खाते में जमा कर उक्त राशि को निकाल कर खर्च किया है। जिस पर पुलिस ने धारा 409 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में इस तारीख को निकलेंगी गणेश विसर्जन की झाकियाँ, झांकी निकालने के लिए दिशा निर्देश जारी, पढ़ें पूरी ख़बर

कलेक्टर निर्देश पर हुई कार्रवाई कलेक्टर ने आज जिलें के समस्त विभाग के अधिकारियों को दो टूक कहा कि इस तरह की अपराध बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कि जाएगी। सभी अपने कार्य एवं गुणवत्ता में सुधार लाएं। आम आदमी के कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से पूर्ण करें किसी भी तरह की गंभीर शिकायतों को बर्दाश्त नही किया जाएगा।