कबड्डी खेलते वक्त घायल हुए समारू, CM ने दिए इलाज के निर्देश

Kabaddi Player: जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम सुंढरू में बीते दिनों कबड्डी खेलते हुए ग्राम घुमरा के समारू केरकेट्टा घायल हो गए थे। हादसे के बाद प्राथमिक उपचार प्रदान कर तत्काल उन्हें बेहतर इलाज के लिए फोर्टिस जिंदल हॉस्पिटल रायगढ़ में बेहतर इलाज के लिए भर्ती किया गया है। इधर घटना की जानकारी लगने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घायल समारू के समुचित इलाज के लिए पर्याप्त और हरसंभव व्यवस्था करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

यह भी पढ़ें:- सांस्कृतिक मूल्यों को सहेजने नृत्य महोत्सव का आयोजन: CM

जिला प्रशासन भी लगातार समारू के बेहतर इलाज के लिए प्रयासरत है। कलेक्टर द्वारा हॉस्पिटल प्रबंधन तथा डॉक्टरों से नियमित रूप से समारू के स्वास्थ्य की जानकारी लेकर इलाज के सम्बंध में चर्चा की जाती है। उसके स्वास्थ्य सुधार की जानकारी लेने नियमित रूप से प्रशासनिक अधिकारी पहुंच रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से तहसीलदार फरसाबहार द्वारा हॉस्पिटल पहुँचकर घायल युवक की स्वास्थ्य लाभ की जानकारी ली गई। तहसीलदार द्वारा समारू के परिजनों से भेंटकर कुशलक्षेम जानते हुए उन्हें आर्थिक सहयोग के साथ ही दैनिक उपयोगी सामग्री प्रदान किया गया। उन्होंने कहा कि प्रशासन उनके साथ है। उन्हें किसी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। (Kabaddi Player)

बता दें कि 12 अक्टूबर को छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तहत रायगढ़ में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में एक खिलाड़ी की मौत हो गई। खिलाड़ी खेलते-खेलते पटखनी देने के दौरान सिर के बल गिर गया और फिर उठा ही नहीं। इलाज के लिए उसे रायगढ़ ले जाया जा रहा था, जहां रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। CM भूपेश बघेल ने मृतक खिलाड़ी ठंडाराम मालाकार के परिजनों को 4 लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की थी। (Kabaddi Player)

बता दें कि ठंडा राम मालाकार घरघोड़ा के भालूमार गांव का रहने वाला था, जिसके घायल होने के बाद साथी खिलाड़ियों ने उसे उठाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं उठ पाया। इधर, मौके पर कोई मेडिकल टीम उपलब्ध नहीं थी। यहां तक की फर्स्ट एड किट तक की व्यवस्था नहीं थी। लोगों ने जल्दी से खिलाड़ी ठंडा राम मालाकार को उठाया और घरघोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए। वहां उसकी गंभीर हालत को देखकर खिलाड़ी को रायगढ़ रेफर कर दिया गया। (Kabaddi Player)

Related Articles

Back to top button