MP Politics Crisis : कांग्रेस को सिंधिया जैसा ही झटका देंगे कमलनाथ! 30 विधायकों के साथ BJP में जाने की चर्चा

MP Politics Crisis : लोकसभा चुनाव में कुछ ही दिन पहले कांग्रेस को झटका लग सकता है। सिंधिया की तरह ही कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा कमलनाथ के साथ एमपी के 30 कांग्रेस विधायक और दो महापौर भी बीजेपी में शामिल हो सकते है।

यह भी पढ़ें : ONLINE GAMES : ऑनलाइन गेम में हारने के बाद युवक ने अपना गला काटा, ये है पूरा मामला

सूत्रों की माने तो कमलनाथ और नकुलनाथ के साथ कांग्रेस के 30 विधायक बीजेपी में जाने के लिए तैयार हैं. हालांकि पूर्व सीएम ने कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है. उनकी अभी तक पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात नहीं हो पाई है. सूत्रों की माने तो बीजेपी हाईकमान से मुहर लगने और मुलाकात के बाद ही उनकी ज्वाइनिंग संभव है. दूसरी ओर कांग्रेस विधायकों ने साथ जाने के लिए एक बड़ी शर्त रखी है.

उधर, दिग्विजय सिंह ने जबलपुर में संवाददाताओं से कहा, ”मैंने कल रात साढ़े 10 बजे कमलनाथ से बात की, वह छिंदवाड़ा में हैं।” सिंह ने कहा, ”एक व्यक्ति जिसने अपनी राजनीतिक यात्रा कांग्रेस से शुरू की और जब इंदिरा गांधी को जनता पार्टी द्वारा जेल भेजा गया तो वह नेहरू-गांधी परिवार के साथ खड़ था, क्या आपको लगता है कि ऐसा व्यक्ति कभी कांग्रेस और गांधी परिवार को छोड़ेगा?’ (MP Politics Crisis)

ऐसा कहा जाता है कि कमलनाथ राज्यसभा सीट नहीं मिलने से नाराज हैं और पिछले साल के आखिर में पार्टी के विधानसभा चुनाव हारने के बाद से राहुल गांधी भी उनके विरोध में हैं। विधानसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ को पार्टी की मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से मुक्त कर दिया गया था और उनके स्थान पर जीतू पटवारी को जिम्मेदारी सौंप गई थी। मध्य प्रदेश में भाजपा ने 230 सदस्यीय सदन में 163 सीट जीतकर सत्ता बरकरार रखी और कांग्रेस को सिर्फ 66 सीट से संतोष करना पड़ा। (MP Politics Crisis)

Related Articles

Back to top button