कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के घर पर कांग्रेस की बड़ी बैठक, चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा

Congress Big Meeting: छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने चुनावी तैयारी तेज कर दी है। इस बीच कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के निवास पर कांग्रेस की बड़ी बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, मंत्री टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, PCC चीफ मोहन मरकाम और मंत्री मोहम्मद अकबर मौजूद रहे। इस बैठक में चुनावी रणनीतियों पर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें:- खतरनाक तूफान से पहले गुजरात में भूकंप, अब तक 9 लोगों की मौत

वहीं बैठक के बाद मंत्री सिंहदेव ने कहा कि विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा हुई है। अगली बैठक 22 जून को हो सकती है। ऑपरेशन लोटस को लेकर उन्होंने कहा कि कई पार्टी के लोगों ने मुझसे संपर्क किया था, लेकिन मैं कांग्रेस को छोड़कर भाजपा या किसी दूसरी पार्टी में नहीं जाऊंगा। वहीं PCC चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि चुनावी रणनीतियों पर चर्चा हुई है। हमारे बड़े नेता भी बूथ तक जाएंगे। एक और बैठक 22 जून को होगी। भाजपा का ऑपरेशन लोटस छत्तीसगढ़ में सफल नहीं होगा। ओम माथुर को अरुण साव द्वारा बघवा बताए जाने पर मरकाम ने कहा कि इससे पहले कई बघवा आए और चले गए। (Congress Big Meeting)

बता दें कि इससे पहले बस्तर में सम्मेलन के ठीक बाद मंत्री मोहम्मद अकबर के बंगले में एक बैठक रखी गई थी। वहीं अब अंबिकापुर में संभागीय सम्मेलन की समाप्ति के बाद मंत्री चौबे के बंगले में ये बैठक रखी गई। बताया जा रहा है कि चुनाव से पहले सत्ता और संगठन के बीच समीकरण बनाने की पूरी कोशिश कुमारी सैलजा कर रही है। इसलिए मंत्रियों के बंगले में पॉलिटिकल मीटिंग्स रखी जा रही है। इसके अलावा मंत्री रविंद्र चौबे की तबीयत पिछले कुछ समय से खराब चल रही है। तीनों नेताओं ने चौबे से उनका हालचाल भी जाना है। (Congress Big Meeting)

जानकारी के लिए बता दें कि 3 जून को बस्तर में संभागीय सम्मेलन के तुरंत बाद वन मंत्री मोहम्मद अकबर के बंगले में डिनर पार्टी के साथ एक बैठक रखी गई थी। जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी कुमारी सेलजा, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, सत्यनारायण शर्मा और धनेन्द्र साहू पहुंचे थे। बैठक के बाद CM भूपेश बघेल ने कहा था कि मोहम्मद अकबर के बंगले में भोज के साथ कुछ राजनीतिक चर्चाएं भी हुई, जिसमें संभागीय सम्मेलनों को जिला स्तर और विधानसभा स्तर पर कैसे ले जाना है। इस पर रणनीति बनी है। चुनावी साल होने के कारण छत्तीसगढ़ में बैठकों का दौर जारी है। (Congress Big Meeting)

Related Articles

Back to top button