6 GB रैम के साथ लांच हुआ लावा का पावरफुल स्मार्टफोन, जानें फोन की कीमत और फीचर्स

LAVA Blaze 2 : घरेलू स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LAVA ने नया पावरफुल स्मार्टफोन Blaze 2 भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह अपने प्राइस सेगमेंट (10000 से कम कीमत) में सबसे पावरफुल स्मार्टफोन है । इस फोन में प्रीमियम ग्लास फिनिश आपको मिलेगी और साथ ही यह पंच hole डिस्प्ले के साथ आता है। यह फोन कई अच्छे रिच कलर्स में मिलेगा।

स्मार्टफोन को यूनिसोक T616 प्रोसेसर के साथ पेश किया गया है। यह फोन 6 जीबी तक रैम के साथ आता है। इस फोन का मुकाबला realme, xiaomi, redmi, moto, और nokia जैसे ब्रांड्स से होगा। आइयें जानते हैं इस फोन की कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में…

यह भी पढ़ें : स्किन से लेकर हड्डियों तक सेहत के लिए बहुत लाभदायक है ये मौसमी फल, जानें इसे खाने के फायदे और औषधीय गुण

LAVA Blaze 2 की कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ लाया गया है और इसकी कीमत 8,999 रुपये है। फोन को 18 अप्रैल दोपहर 12 बजे से कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकता है। फोन को ग्लास ब्लैक,ग्लास ऑरेंज और ग्लास ब्लू कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

फोन के फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Lava Blaze 2 में 6.5 इंच का 2.5D कर्व्ड एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दिया है जोकि 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टा कोर यूनिसोक T616 प्रोसेसर दिया है पावर के लिए इसमें 5000mAh की बैटरी और 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के सपोर्ट के साथ है। फोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, ब्लूटूथ, ऑडियो जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट का सपोर्ट मिलता है।

इस फोन को एंड्रॉयड 13 के साथ पेश किया गया है। कंपनी फोन में दो साल तक एंड्रॉयड अपडेट और तीन साल तक सिक्योरिटी अपडेट भी देने वाली है। यानी फोन में एंड्रॉयड 14 और एंड्रॉयड 15 का सपोर्ट भी मिलेगा। इस फोन में 6GB तक रैम मिलता है। रैम को 11GB तक वर्चुअली बढ़ाया जा सकता है। फोन के साथ 128 जीबी तक UFS 2.2 स्टोरेज दी गई है। फोन में सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा भी है।

यह भी पढ़ें : बॉडी के लिए फायदेमंद होता है गन्ने का जूस, पर अगर आपको भी है ये बीमारियां तो भूल कर भी न करें इसका सेवन

LAVA Blaze 2 का कैमरा

फोटो और वीडियो के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरे का सेटअप मिलता है। फोन में 13 मेगापिक्सल AI डुअल कैमरा और सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो इसमें इनबिल्ट कैमरा फीचर्स में ब्यूटी, एचडीआर, नाइट, पोर्ट्रेट, एआई, प्रो, पैनोरमा, स्लो मोशन, फिल्टर, मोशन फोटो, टाइम लैप्स, ऑडियो नोट और इंटेलिजेंट स्कैनिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button