Trending

PRSU Exam: टोकन नंबर के आधार पर जमा होगी उत्तर पुस्तिका, तीन बजे से पहले पहुंचना जरुरी

PRSU Exam:  पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय (PRSU Exam) प्रबंधन द्वारा शनिवार से ऑनलाइन पैटर्न में आयोजित की गई वार्षिक परीक्षा में अव्यवस्था फैलने के बाद प्रबंधन ने सख्ती करने का निर्णय है। रविवि (PRSU) प्रबंधन ने अधीनस्थ प्राचार्योंं की रविवार को ऑनलाइन बैठक ली। बैठक के बाद 13 निर्देश जारी किए है। प्रबंधन के निर्देश के अनुसार सोमवार से छात्र जब दोपहर 3 बजे उत्तर पुस्तिका जमा करने परीक्षा केंद्र पहुंचेंगे, तो केंद्र के अंदर छात्र अब उत्तर पुस्तिका में प्रश्नों को हल नहीं कर सकेंगे। उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए छात्रों को टोकन नंबर (Token number) दिया जाएगा। टोकन नंबर के आधार पर ही छात्रों को उत्तर पुस्तिका जमा होगी।

इसे भी पढ़ें- TRANSFAR BREAKING : हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल बने अरविंद कुमार वर्मा, 5 जजों की हुई नई पोस्टिंग

बढ़ाए जाएंगे काउंटर
प्रबंधन द्वारा जारी निर्देश के अनुसार जिन केंद्रों में उत्तर पुस्तिका जमा करने के लिए एक काउंटर बनाया गया है। वहां काउंटरों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

ओएमआर सीट भरकर जाना होगा काउंटर में
प्रबंधन ने रविवार को जारी किए निर्देश में छात्रों को दो टूक कहा है कि उत्तर पुस्तिका की ओएमआर सीट पूरी तरह से भरकर काउंटर में लगे, ताकि उत्तर पुस्तिका जल्दी जमा हो सके। इसके साथ ही केंद्र प्रभारियों को प्रबंधन ने कहा है कि उत्तर पुस्तिका जमा करने के दौरान ओएमआर सीट को ना फाड़े, ओएमआर सीट फाडने में समय बर्बाद होता है, इसलिए मूल्यांकन के दौरान इस प्रक्रिया को पूरा किया जाए।

अब तीन बजे मुख्य द्वार हो जाएगा बंद
रविवि प्रबंधन ने रविवार को समयावधि को लेकर स्पष्ट निर्देश दिया है। प्रबंधन के अनुसार सभी केंद्र प्रभारियों को दोपहर तीन बजे अपना मुख्य द्वार बंद करना होगा। तीन बजे तक जो लोग उत्तर पुस्तिका जमा करने परिसर में नहीं पहुंचेगे, उन्हें अनुपिस्थत माना जाएगा।

रविवार को उत्तर पुस्तिका जमा करने पहुंचे छात्र
शनिवार को आयोजित परीक्षा में जो छात्र केंद्रों में उत्तर पुस्तिका जमा नहीं कर पाए थे। वे छात्र रविवार को रविवि परिसर अपनी उत्तर पुस्तिका जमा कराने पहुंचे। पत्रिका टीम ने इन छात्रों को अपने कैमरे में कैद किया। रविवि प्रबंधन के मुताबिक, छात्र पहुंचे थे, लेकिन उनकी उत्तर पुस्तिका जमा नहीं की गई है।

अब दोपहर तीन बजे परीक्षा केंद्र का मुख्य द्वार बंद करना होगा। उत्तर पुस्तिका जमा करने के दौरान परीक्षा केंद्र के अंदर छात्र आंसर नहीं लिख सकेंगे। टोकन के आधार पर उत्तर पुस्तिका जमा करनी होगी।
: डॉ गिरिशकांत पांडेय, कुलसचिव, पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय

Related Articles

Back to top button