Mahasamund News: मतपत्रों की सुरक्षा के लिए कर्मी बढ़ाने और सीसीटीवी कैमरे लगाने भाजपा ने सौंपा ज्ञापन  

Mahasamund News: महासमुंद में बैलेट पेपर द्वारा हुए मतदान की मत पेटियों की सुरक्षा बढ़ाये जाने और मत पेटियों को स्ट्रांग रूम में संधारित किये जाने की मांग को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में तीन विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी के नाम से उप जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। भाजपाइयों ने मांग की कि बैलेट पेपर द्वारा हुए मतपत्रों की सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाकर और सीसीटीवी कैमरा लगाकर सुरक्षा बढ़ाई जाए समेत इन मतपत्रों को ट्रेजरी के स्थान पर स्ट्रांग-रूम में संधारित किया जाए।

यह भी पढ़ें:- दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने फिर मचाया उत्पात, डामर प्लांट में 14 वाहनों को किया आग के हवाले 

भाजपा जिलाध्यक्ष रूपकुमारी चौधरी ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2023 में चुनाव ड्यूटी और आवश्यक सेवा में नियुक्त शासकीय कर्मचारियों के लिए बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान की व्यवस्था की गई थी साथ ही 80 साल से ज्यादा और दिव्यांग मतदाताओं के लिए भी बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान की विशेष व्यवस्था की गई थी। बैलेट पेपर से हुए मतदान की इन मतपत्र पेटियों को प्रत्येक जिला मुख्यालय की ट्रेजरी में संधारित किया गया है। (Mahasamund News)

उन्होंने आरोप लगाया कि सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ से शिकायतें प्राप्त हो रही है कि ट्रेजरी में अनाधिकृत व्यक्तियों की आवाजाही अत्यधिक है जिससे इन मतपत्रों में हेराफेरी की प्रबल संभावना है। ऐसी स्थिति में सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ाकर और सीसीटीवी कैमरे लगाकर सुरक्षा बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। इसके अतिरिक्त यह आवश्यक है कि इन मतपत्रों को ट्रेजरी के स्थान पर स्ट्रांग रूम में संधारित किया जाए। (Mahasamund News)

इस दौरान जिलाध्यक्ष रूपकुंमारी चौधरी समेत ज्ञापन देने बसना विधानसभा प्रत्याशी सम्पत अग्रवाल, सरायपाली विधानसभा की प्रत्याशी सरला कोसरिया, महासमुंद विधानसभा प्रत्याशी योगेश्वर राजू सिन्हा, सरायपाली के चुनाव संचालक पूर्व विधायक त्रिलोचन पटेल, महासमुंद विधानसभा संचालक संदीप दीवान, बसना संचालक अखिलेश भोई, महासमुंद निर्वाचन अभिकर्ता एतराम साहू, सरायपाली निर्वाचन अभिकर्ता देवेंद्र शर्मा, बसना निर्वाचन अभिकर्ता प्रकाश सिन्हा, धर्मेंद्र ठाकुर, गोपाल वर्मा, पार्षद मंगेश टांकसाले, प्रकाश शर्मा, दिग्विजय साहू, दामजी साहू, सोनाधर सोनवानी, सोमेश दावड़ा, भुवन साहू, बरातू साहू, लेख राम, लिलेंद्र उपस्थित थे। इस संबंध में जिला उप निर्वाचन अधिकारी निर्भय साहू ने बताया कि निर्वाचन आयोग द्वारा दिए गये सभी दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है। बैलेट पेपर की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। (Mahasamund News)

Related Articles

Back to top button