कलेक्टर ने निर्माणाधीन टाटीबंध ओवर ब्रिज का किया निरीक्षण, देरी होने पर जताई नाराजगी

Collector Bhure Inspected: रायपुर कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने टाटीबंध चौक के निर्माणाधीन ओवरब्रिज का निरीक्षण किया। उन्होंने फ्लाईओवर का काम जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने फ्लाईओवर निर्माण कार्य में विलंब होने पर नाराजगी जाहिर की। कलेक्टर ने टाटीबंध चौक में वर्तमान में हो रही यातायात की समस्या को दूर करने के उपाय, ब्रिज निर्माण के बाद की यातायात सुगमता के संबंध में भी अधिकारियों से चर्चा की। कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को समन्वय बनाकर काम करने कहा।

यह भी पढ़ें:- 18 अप्रैल को प्लेसमेंट कैंप का आयोजन, 1 हजार 252 पदों पर होगी भर्ती 

उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को पोल हटाने के काम का सतत अवलोकन करने, ट्रैफिक पुलिस को यातायात व्यवस्था सुव्यवस्थित करने और जाम की स्थिति ना लगने देने, कोई दुर्घटना ना हो उसके सुरक्षा के उपाय करने, ब्रिज के ऊपर लोड टेस्टिंग प्रारंभ करने समेत अन्य विषयों पर चर्चा कर संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। इस अवसर पर CSEB , निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि ,NHAI, ट्रैफिक और परिवहन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। (Collector Bhure Inspected)

कलेक्टर भुरे ने नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों, ठेकेदारों और सभी संबंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्य समय-सीमा में पूरे करने को कहा है। इधर, मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में शासन की प्राथमिकता वाली योजना के क्रम में आवास और पर्यावरण, परिवहन और खाद्य विभाग की योजनाओं की समीक्षा की। बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिवसुब्रत साहू शामिल हुए। मुख्य सचिव ने कहा कि वन नेशन वन राशनकार्ड योजना के तहत राशन लेने वाले हितग्राहियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए हितग्राहियों द्वारा पोर्टेबिलिटी सुविधा के तहत उन्हें लाभान्वित किया जाए। (Collector Bhure Inspected)

मुख्य सचिव ने शहरी क्षेत्रों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की राशन दुकानों में आने वाले सभी हितग्राहियों को आसानी से राशन उपलब्ध हो जाए इसके लिए सभी जरूरी व्यवस्थाएं की जाए। खाद्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वन नेशन वन राशनकार्ड के तहत छत्तीसगढ़ के हितग्राही जो अन्य राज्यों में किसी काम से गए हैं वे वहां राशन प्राप्त कर रहें है। इसी तरह से अन्य राज्यों के हितग्राही छत्तीसगढ़ किसी काम से आएं है उन्हें यहां राशन प्रदान किया जा रहा है। बैठक में राज्य में बायो डीजल के सेंपल की टेस्टिंग की सुविधा छत्तीसगढ़ बायो डीजल विकास प्राधिकरण की प्रयोगशाला में की जा रही है। इसी तरह से एथेनॉल फ्यूल टेस्टिंग की सुविधा इंडियन आयल के लखौली और कोरबा समेत हिन्दुस्तान पेट्रोलियम के मंदिर हसौद डिपो में उपलब्ध है। (Collector Bhure Inspected)

Related Articles

Back to top button