CM भूपेश बघेल ने किया राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन का शुभारंभ

CM in Women Conference: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दीप प्रज्ज्वलन कर राज्य स्तरीय महिला सम्मेलन का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री बघेल ने बीटीआई ग्राउंड परिसर में स्व-सहायता समूहों द्वारा निर्मित सामानों की बिक्री के लिए आयोजित महिला मड़ई में लगाए गए स्टॉलों का भ्रमण कर उनका उत्साहवर्धन किया। राजगीत के साथ महिला सम्मेलन का शुभारंभ हुआ। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अतिथियों का राजकीय गमछा और जीवन का प्रतीक पौधा देकर स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें:- अगर आप भी करना चाहते हैं चार धाम यात्रा, तो आपके लिए है रेलवे का ये शानदार टूर पैकेज, में करें चार धाम की यात्रा

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंड़िया, संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह, धरसींवा विधायक अनिता योगेन्द्र शर्मा, पंडरिया विधायक ममता चन्द्राकर, विधायक रायपुर उत्तर कुलदीप जुनेजा,छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष डॉ. किरणमयी नायक, छत्तीसगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष तेजकुंवर नेताम, पूर्व सांसद छाया वर्मा, जिला पंचायत रायपुर की अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर एजाज ढेबर,छत्तीसगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग और राज्य महिला आयोग की सदस्यगण समेत कई जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे। (CM in Women Conference)

सखी वन स्टॉप सेंटर की पुस्तिका का विमोचन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बिलासपुर, बालोद और नारायणपुर के सखी वन स्टॉप सेंटर को सम्मानित किया। उन्होंने उत्कृष्ट कार्य के लिए नवा बिहान योजना की महिला संरक्षण अधिकारियों, पर्यवेक्षकों को भी सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने महिला स्व सहायता समूहों को आर्थिक गतिविधियों के लिए 3% ब्याज की दर पर 4 लाख रुपए की ऋण राशि के चेक वितरित किए। ये पहला मौका है जब मुख्यमंत्री बघेल की घोषणा पर अमल करते हुए महिला स्वसहायता समूहों को चार लाख तक की ऋण राशि का वितरण समूहों को विभिन्न आर्थिक गतिविधियों के लिए किया गया। इस दौरान CM ने मुख्यमंत्री सखी वन स्टॉप सेंटर की पुस्तिका का विमोचन भी किया। (CM in Women Conference)

Related Articles

Back to top button