CM भूपेश ने शहीद वीर नारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा का किया अनावरण

Martyr Veeranarayan Statue Unveiling: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिला मुख्यालय बलौदाबाजार के संयुक्त जिला कार्यालय परिसर में शहीद वीर नारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया। CM बघेल ने इस अवसर पर शहीद वीर नारायण सिंह का स्मरण करते हुए उनकी प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कांस्य मेटल से निर्मित यह आदमकद मूर्ति 12 फीट ऊंची और 2 टन वजनी है। इस मूर्ति को पूर्व में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के क्रम में स्थापित किया गया है।

यह भी पढ़ें:- स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मनोहर वैष्णव स्कूल में लगेगी उनकी प्रतिमा: CM बघेल

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 10 दिसम्बर 2020 को सोनाखान में शहादत दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में जिला कार्यालय परिसर बलौदाबाजार में शहीद वीर नारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा की थी। छत्तीसगढ़ के महान क्रांतिकारी, सोनाखान के माटी सपूत, जिले की शान, सन 1857 की क्रांति के प्रथम शहीद वीर नारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा की स्थापना से न केवल जिला परिसर बल्कि पूरा प्रदेश गौरवान्वित हुआ है। इस प्रतिमा से छत्तीसगढ़ की स्वर्णिम इतिहास की झलक दिखलायी दे रही है। (Martyr Veeranarayan Statue Unveiling)

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि राज्य सरकार जनता से किया हर वायदा पूरा कर रही है। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम देश का पहला कार्यक्रम है जिसमें मुख्यमंत्री स्वयं जनता के बीच जाकर योजनाओं की जमीनी हकीकत जानते हैं। भेंट मुलाकात कार्यक्रम 4 मई से शुरू हुआ है, अब तक दो तिहाई से ज्यादा विधानसभा में इस कार्यक्रम का आयोजन हो चुका है। उन्होंने कहा कि हमने जनता से जो भी वायदा किया है, वो सब पूरा कर रहे हैं। जनता के हित में ऐसी अनेक कल्याणकारी योजना को भी लागू किया गया है, जिनका वायदा नहीं किया था। मुख्यमंत्री आज बलौदाबाजार विधानसभा के ग्राम पुरैना-खपरी में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। (Martyr Veeranarayan Statue Unveiling)

मुख्यमंत्री ने कहा कि वे भेंट-मुलाकत कार्यक्रम में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन की जानकारी लेने, हितग्राहियों से मिलने, आमजनों का हालचाल जानने के लिए पुरैना-खपरी आए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बनते ही सबसे पहले हमने किसानों की ऋण माफी की। छत्तीसगढ़ सबसे पहला राज्य है, जहां किसानों को समर्थन मूल्य और इनपुट सब्सिडी मिलाकर धान का सबसे ज्यादा मूल्य मिल रहा है। अभी तक राजीव गांधी किसान न्याय योजना के 3 किस्त दी जा चुकी है और चौथा किस्त 31 मार्च के पहले दी जाएगी। छत्तीसगढ़ धान खरीदी में रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहा है।  (Martyr Veeranarayan Statue Unveiling)

Related Articles

Back to top button