बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 41 की मौत, मरने वालों में 5 भारतीय

Kuwait Building Fire :  कुवैत के दक्षिणी शहर मंगफ में बुधवार को एक इमारत में आग लग गई. इस घटना में कम से कम 35 लोगों के मारे जाने की खबर है, जिनमें 5 भारतीय बताए जा रहे हैं. कुवैत की सरकारी न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में ये जानकारी दी है कि आग बुधवार सुबह लगी और इमारत से लपटें उठती देखी गईं. देखते ही देखते आग बहुमंजिला इमारत के कई फ्लोर तक पहुंच गई. कुवैती अथॉरिटीज का कहना है कि हम इस मामले की जांच कर रहे हैं और आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है.

मिली जानकारी (Kuwait Building Fire) के यह  हादसा सुबह 6 बजे बताया जा रहा है।  तड़के लगी आग तेजी से पूरी इमारत में फैल गई. कई लोग इमारत के अंदर ही फंसे रह गए। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं.

यह भी पढ़े :- CGPSC Mains Exam Date 2024 : CGPSC मेंस की परीक्षा की नहीं बदली जाएंगी तारीखें, इस दिन से शुरू होंगे एग्जाम

मेजर जनरल ईद रसीद हमद ने न्यूज एजेंसी से बताया कि इस इमारत में कई सारे प्रवासी मजदूर रहा करते हैं. घटना के दौरान भी यहां पर कई सारे मजदूर थे. उन्होंने कहा कि दर्जनों मजदूरों को बचा लिया गया है मगर कई लोग मारे गए.

एक सीनियर पुलिस कमांडर ने कहा कि एक ही कमरे में कई-कई लोग रहते हैं। ये मजदूर पैसा बचाने के लिए ऐसा करते हैं. हम इसे लेकर समय-समय पर चेतावनी भी देते रहते हैं कि बिना जानकारी दिए कोई भी बिल्डिंग में न रहे.

कुवैत हेल्थ मिनिस्ट्री (Kuwait Building Fire) ने जानकारी दी कि आग लगने की वजह से 43 लोग भर्ती हुए थे। इसमें से 4 लोग मारे गए. हालांकि अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि ये 4 लोग उन 35 मृतकों में शामिल हैं या नहीं. कुवैत सिटी प्रशासन ने कहा कि वे आग पर नियंत्रण पाने की कोशिश कर रहे हैं और ये पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि आग कैसे लगी. 

Back to top button