सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, महिला पायलट समेत 4 अफसरों की मौत

Military Helicopter Crash: दुनियाभर में विमान हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी बीच लैटिन अमेरिकी देश कोलंबिया में रविवार को एक मिलिट्री हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में एक महिला पायलट समेत चार अफसरों की मौत हो गई है। ये क्रैश दोपहर के वक्त एक घर के बिल्कुल करीब हुआ। कोलंबिया के प्रेसिडेंट गुस्तावो पेट्रो ने हादसे पर अफसोस जाहिर करते हुए जान गंवाने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

यह भी पढ़ें:- कल मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना का शुभारंभ करेंगे CM भूपेश, जंगल को बचाने की अपील

जानकारी के मुताबिक रविवार दोपहर मिलिट्री का एक हेलीकॉप्टर रूटीन प्रैक्टिस पर था। इसमें एयरफोर्स के चार अफसर मौजूद थे। इनमें एक महिला अफसर भी शामिल थी। क्यूबदो इलाके के ऊपर इसमें अचानक कुछ खराबी आ गई। पायलट ने कंट्रोल खो दिया। इसके बाद यह चॉपर घूमते हुए जंगल में जा गिरा। हादसे वाली जगह के बिल्कुल करीब ही कुछ मकान बने थे। हादसे के फौरन बाद पुलिस वहां पहुंची और इलाके को घेर लिया। घटना की जांच शुरू हो चुकी है, जिस महिला पायलट की मौत हुई, उसका नाम जूलिएथ ग्रेसिया है। (Military Helicopter Crash)

इसस पहले मध्यप्रदेश के बालाघाट में एक चार्टर प्लेन क्रैश हो गया था, जिसमें एक पायलट और ट्रेनी पायलट सवार थे, जिनकी हादसे में मौत हो गई थी। हादसा बालाघाट जिले के लांजी और किरनापुर के बीच भक्कुटोला-कोसमारा की पहाड़ी पर हुआ। एटीसी गोंदिया के एजीएम कमलेश मेश्राम ने बताया कि घटना में ट्रेनी पायलट रुकशंका वरसुका और इंस्ट्रक्टर मोहित की मौत हो गई।  (Military Helicopter Crash)

https://twitter.com/LoveWorld_Peopl/status/1637563349280989184

वहीं साल 2022 में भी इंडियन आर्मी का चीता हेलीकॉप्ट तवांग के पास क्रैश हो गया था। इस हादसे में दो पायलटों में से एक की मौत हो गई थी। असम के तेजपुर में सेना के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया था कि तवांग के पास अग्रिम क्षेत्र में उड़ान भर रहा सेना का एक चीता हेलीकॉप्टर 5 अक्टूबर 2022 में सुबह करीब 10 बजे एक नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। दोनों पायलटों को पास के एक अस्पताल ले जाया गया था,लेकिन एक को नहीं बचाया जा सका। मृतक पायलट की पहचान लेफ्टिनेंट कर्नल सौरभ यादव के रूप में हुई थी।  (Military Helicopter Crash)

Related Articles

Back to top button