Modi Government: डेढ़ साल में 10 लाख लोगों को नौकरी देगी मोदी सरकार, कांग्रेस ने कसा तंज

Modi Government: मोदी सरकार डेढ़ साल में 10 लाख लोगों को नौकरी देगी। प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि अगले 1.5 साल में सरकार मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी मंत्रालयों और डिपार्टमेंट्स में ह्यूमन रिसोर्स के स्टेटस का रिव्यू करने के बाद ये आदेश दिया है। इसे लेकर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकर ने PMO की तरफ से नौकरी के ऐलान पर ट्वीट करते हुए इसे आत्मनिर्भर भारत बनने की दिशा मे एक और कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने समय के साथ सरकार को अधिक जिम्मेदार बनाया और सरकार का ध्यान अब लोगों पर केंद्रित हो गया है।

यह भी पढ़ें:- Congress Shivir Effect: ‘चिंतन’ के बाद भी कम नहीं हो रही कांग्रेस की चिंता, अब तक इतने नेताओं ने छोड़ा साथ

इधर, नौकरी देने के ऐलान पर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि- नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली। इस देश में प्रजातंत्र की रौंद दिया गया है। बेरोजगारी ऐतिहासिक बढ़ी हुई है। PM कब तक ट्विटर ट्विटर करते रहेंगे। इसके साथ ही सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि- ‘वादा था 2 करोड़ नौकरी हर साल देने का 8 साल में देनी थी 16 करोड़ नौकरियां। अब कह रहे हैं साल 2024 तक सिर्फ 10 लाख नौकरी देंगे। 60 लाख पद तो सिर्फ सरकारों में खाली पड़े हैं। 30 लाख पद केंद्रीय सरकार में खाली पड़े हैं। जुमलेबाजी कब तक?।’ (Modi Government)

बता दें कि विपक्ष लगातार देश में महंगाई और बेरोजगारी को मुद्दा बनाता रहा है और केंद्र सरकार पर इसे लेकर हमला बोलता रहा है। ऐसे में मोदी सरकार की तरफ से इस कदम के ऐलान ने जरूर उन लोगों को राहत दी है, जो नौकरी की तलाश कर रहे हैं या फिर इसके योग्य हैं। बेरोजगार और सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखने वालों के लिए ये राहत और अच्छी खबर हैं, क्योंकि इससे उनका सपना पूरा हो सकता है। (Modi Government)

Related Articles

Back to top button