पोस्टर में मोहन मरकाम की फोटो नहीं, PCC प्रभारी कुमारी शैलजा से की गई शिकायत

Mohan Markam Photo: रायपुर एयरपोर्ट पर लगे कट आउट और पोस्टर में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम का तस्वीर नहीं है। इसे लेकर मेयर एजाज ढेबर की शिकायत PCC प्रभारी शैलजा से की गई है। ये शिकायत मोहन मरकाम के समर्थकों ने की है। इस पर कुमारी शैलजा ने शिकायतकर्ताओं को आश्वासन दिया है। साथ ही ऐसे पोस्टर्स को हटाने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें:- नक्सलियों ने दी 2 नेताओं को जान से मारने की धमकी, 1 माह में हो चुकी है 4 BJP नेताओं की हत्या

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन के लिए रायपुर एयरपोर्ट से अधिवेशन स्थल तक पोस्टर लगाए जा रहे हैं। एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे,सोनिया गांधी ,राहुल गांधी, प्रियंका गांधी कुमारी शैलजा और CM भूपेश बघेल के 30 फीट से ज्यादा के कटआउट लगाए गए हैं। इसी तरह अधिवेशन स्थल का नाम भी शहीद वीर नारायण नगर के रूप में रखा गया है। मुख्य डोम स्वर्गीय मोतीलाल वोरा के नाम पर रखा गया है। मीडिया सेंटर चंदूलाल चंद्राकर के नाम पर होगा। जबकि कई वरिष्ठ नेताओं के नाम पर भी डोम का नाम रखा गया है। (Mohan Markam Photo)

छत्तीसगढ़ की राजधानी में 24 फरवरी से कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन होने वाला है, जिसकी तैयारी अंतिम चरण में है। वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन से पहले संगठन और सत्ता की खींचतान दिखने लगी है। महाधिवेशन की स्वागत समिति के लिए 15 नेताओं की एक पूरक सूची जारी हुई है। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दो सलाहकारों विनोद वर्मा और रुचिर गर्ग का भी नाम है। बताया जा रहा है कि ये सूची CM हाउस के प्रस्ताव पर तैयार हुई है। (Mohan Markam Photo)

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तीन फरवरी को 114 नेताओं वाली एक स्वागत समिति बनाई थी। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को इसका अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सह अध्यक्ष बनाया गया था। इसमें सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारियों और प्रमुख नेताओं का नाम शामिल किया गया था। बताया जा रहा है कि इस सूची में शामिल नेताओं का नाम प्रदेश अध्यक्ष की ओर से भेजा गया था। इसको लेकर संगठन के एक ताकतवर खेमे में असंतोष था। उसको दूर करने के लिए CM हाउस की ओर से एक और सूची भेजी गई। (Mohan Markam Photo)

नई सूची में प्रतिमा चंद्राकर, चुन्नीलाल साहू, प्रेमचंद जायसी, वीरेश ठाकुर, विनोद वर्मा, रुचिर गर्ग, राजेंद्र तिवारी, सफी अहमद, सुभाष धुप्पड़, वाणी राव, सुशील आनंद शुक्ला, राजेंद्र साहू, सीमा वर्मा, रजनू नेताम और आरती सिंह का नाम शामिल है। कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन 24 से 26 फरवरी तक रायपुर में होने वाला है। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं समेत देशभर के करीब 14 हजार प्रतिनिधि शामिल होने वाले हैं। आयोजन के लिए नवा रायपुर के मेला ग्राउंड समेत पुरखौती मुक्तांगन से लगे मैदान पर तैयारी शुरू हो चुकी है। (Mohan Markam Photo)

Related Articles

Back to top button