नक्सलियों ने दी 2 नेताओं को जान से मारने की धमकी, 1 माह में हो चुकी है 4 BJP नेताओं की हत्या

Netaon Ko Dhamki: नारायणपुर में नक्सलियों ने 2 नेताओं को जान से मारने की धमकी दी है। नक्सलियों ने छोटेडोंगर के 2 जनप्रतिनिधियों को जान से मारने की धमकी दी है। इसे लेकर ओरछा के बटुमपारा में नक्सलियों ने बैनर लगाया है। इसके साथ ही BJP नेता सागर साहू की हत्या की जिम्मेदारी ली है, जिसकी पुष्टि नारायणपुर SP पुष्कर शर्मा ने की है। बता दें कि बस्तर संभाग में एक महीने के अंदर 4 BJP नेताओं की हत्या कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:- अडाणी-हिंडनबर्ग समेत कई मुद्दों पर गृहमंत्री शाह ने पहली बार की बात, पढ़ें पूरी खबर

हत्याओं के बाद से नेताओं के सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे हैं। बीजेपी नेताओं की सुरक्षा को लेकर सड़क से लेकर संसद तक मामला गूंज रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी थी। पार्टी नेताओं की सुरक्षा को लेकर बीजेपी सवाल खड़े कर रही है। बिलासपुर से बीजेपी सांसद अरुण साव और दुर्ग सांसद विजय बघेल ने लोकसभा में बीजेपी नेताओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाया और इसे टारगेट किलिंग बताया। (Netaon Ko Dhamki)

वहीं हत्या की जांच केंद्रीय एजेंसी से कराने की मांग की। इधर, छत्तीसगढ़ कांग्रेस के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस सरकार किसी जांच से नहीं डरती। बता दें कि नक्सलियों के सॉफ्ट टारगेट पंचायत प्रतिनिधि हैं। क्योंकि ये प्रतिनिधि ग्रामीण इलाकों में रहते हैं और इनके पास 24 घंटे सुरक्षा नहीं रहती। लिहाजा नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम बड़ी आसानी से अपने मंसूबे में कामयाब हो जाते हैं। (Netaon Ko Dhamki)

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नक्सलियों पर सुरक्षाबल लगातार नकेल कस रहे हैं। लिहाजा नक्सली बौखलाहट में इस तरह की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। वहीं नक्सल वारदातों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का कहना है उनकी सरकार ने सिक्योरिटी वैक्यूम को भरा है। छत्तीसगढ़ में जल्द ही सामान्य स्थिति हो जाएगी। छत्तीसगढ़ में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में नेताओं की हत्या ही राजनीति दलों के लिए चिंता का विषय है। हालांकि प्रदेश के मुखिया ने DGP को बस्तर संभाग के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर नेताओं की सुरक्षा पुख्ता करने के निर्देश दिए हैं। (Netaon Ko Dhamki)

Related Articles

Back to top button