अडाणी-हिंडनबर्ग समेत कई मुद्दों पर गृहमंत्री शाह ने पहली बार की बात, पढ़ें पूरी खबर

Home Minister Shah Interview: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का अडाणी और हिंडनबर्ग समेत कई विवाद पर पहली बार बयान सामने आया है। उन्होनें कहा कि BJP के लिए छिपाने जैसी कोई बात नहीं है और न ही डरने की जरूरत है। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने इंटरव्यू के दौरान मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, छत्तीसगढ़ के नसक्लवाद, PFI पर बैन, कांग्रेस और राहुल गांधी, 2023 में राज्य के चुनाव, संसद व्यवधान, आंतरिक सुरक्षा, 2024 लोकसभा चुनाव जैसे कई मुद्दों पर भी बात की।

यह भी पढ़ें:- लगातार बिगड़ रहे पाकिस्तान के हालात, 210 रुपये लीटर बिक रहा दूध, पोल्ट्री रेट में भी भारी बढ़ोतरी

त्रिपुरा चुनाव को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमने ‘चलो पलटाई’ का नारा त्रिपुरा की स्थिति बदलने के लिए दिया था और आज हमने स्थिति को बदला है…हमने बजट अच्छा किया है। हमने हिंसा को समाप्त किया है। नशे के कारोबार पर कठोरता से नकेल कसी है। PFI कैडर पर कई मामले थे उन्हें समाप्त करने का काम कांग्रेस ने किया, जिसे कोर्ट ने रोका…हमने PFI को सफलतापूर्वक बैन किया। PFI देश में धर्मांधता और कट्टरता बढ़ाने वाला संगठन था। आतंकवाद का एक प्रकार से सामग्री तैयार करने का काम वे लोग कर रहे थे। (Home Minister Shah Interview)

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि PM मोदी ने उत्तर-पूर्व और भारत के बाकी के हिस्सों के बीच जो मन की दूरी थी उसे समाप्त कर दिया है।आज उत्तर-पूर्व के लोगों को मन से लगता है कि बाकी हिस्सों में हमारा सम्मान है। बाकी राज्यों से लोग उत्तर-पूर्व जाते हैं तो वे उनका भी सम्मान करते हैं। बिहार और झारखंड में नक्सवादी उग्रवाद लगभग समाप्त हो चुका है। मुझे विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में भी कुछ ही समय में शांति बहाल करने में हम सफल होंगे। जम्मू-कश्मीर में भी आतंकवाद से संबंधित सभी प्रकार के आंकड़े सबसे अच्छी स्थिति में हैं। (Home Minister Shah Interview)

भाजपा द्वारा कई शहरों के नाम बदलने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि एक भी शहर ऐसा नहीं है जिसका पुराना नाम न हो और बदला है। इसपर बहुत सोच समझकर हमारी सरकारों ने फैसले लिए हैं और हर सरकार का ये विधायी अधिकार है। अगर मोदी जी के समय में G-20 का नेतृत्व भारत को मिला है और G-20 यशस्वी तरीके से संपन्न होता है तो इसका यश मोदी जी को मिलना ही चाहिए। क्यों न मिले?…अगर प्रोडक्ट अच्छा है तो उसे गाजे बाजे के साथ मार्केट करना ही चाहिए।  (Home Minister Shah Interview)

संसद में एक्सपंज(अमर्यादित टिप्पणियों को रिकॉर्ड से हटा देना) पर उन्होंने कहा कि संसद की कार्यवाही एक्सपंज वाक्यों से भरी पड़ी है। संसद में नियमों के हिसाब से बहस करनी होती है, संसदीय भाषा में करनी होती है। 2024 में कोई स्पर्धा नहीं है, देश एकतरफा मोदी के साथ आगे बढ़ रहा है। देश की जनता को तय करना है अभी तक तो लोकसभा में मुख्य विपक्षी पार्टी का लेबल जनता ने किसी को नहीं दिया है। (Home Minister Shah Interview)
अडानी से जुड़े मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है। कैबिनेट का सदस्य होने के नाते इस समय इस मुद्दे पर मेरा कुछ भी बोलना सही नहीं होगा, परन्तु इसमें भाजपा के लिए कुछ छुपाने के लिए नहीं है और न ही किसी बात से डरने की जरूरत है। अगर प्रोडक्ट अच्छा है तो उसे गाजे बाजे के साथ मार्केट करना ही चाहिए। PM मोदी का काम देश और दुनिया के सामने गौरव के साथ रखा जाना चाहिए। ये पूरे भारत का गौरव है।
शाह ने कहा कि हम देश का विकास, सुरक्षित देश, देश के अर्थ तंत्र को विश्व में सबसे तेज गति से बढ़ने वाला अर्थ तंत्र बनाना, भारत का गौरव पूरे विश्व में पहुंचाने का प्रयास और देश के गरीब लोगों के जीवन को बदलने का हमने सफल प्रयास किया है। 2024 में हम इन्हीं मुद्दों को लेकर जनता के बीच लेकर जाएंगे। बिहार और झारखंड में नक्सलवादी उग्रवाद लगभग समाप्त हो चुका है। मुझे विश्वास है कि छत्तीसगढ़ में भी कुछ ही समय में शांति बहाल करने में हम सफल होंगे। जम्मू-कश्मीर में भी स्थिति बेहतर हुई है और आतंकवाद से संबंधित सभी प्रकार के आंकड़े सबसे अच्छी स्थिति में हैं। (Home Minister Shah Interview)

Related Articles

Back to top button