रायपुर में आज शाम से प्रभावित रहेगी पानी की सप्लाई, 2 दिनों तक चलेगा मरम्मत का काम

Water Supply in Raipur: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज शाम और कल (7 मार्च) पानी की सप्लाई नहीं होगी, जिसके चलते 1 लाख 50 हजार से ज्यादा घरों में पानी नहीं आएगा। दरअसल, नदी से फिल्टर प्लांट में आने वाले RAW वाटर की पाइप लाइन में लीकेज आई है। इसके रिपेरिंग का काम आज से शुरू होगा । पाइपलाइन की लीकेज को ठीक करने के चलते 2 दिन सप्लाई प्रभावित रहेगी। पाइप की मरम्मत का काम आज सुबह पानी सप्लाई के बाद शुरू किया गया। दिनभर मरम्मत का काम चलेगा। इसकी वजह से 7 मार्च की सुबह भी पानी सप्लाई नहीं हो पाएगी। अधिकारियों ने बताया कि मरम्मत के दौरान करीब 14 घंटे का शटडाउन किया जाएगा। शहर की 30 पानी टंकियों से पानी की सप्लाई नहीं होगी।

यह भी पढ़ें:- दो मंजिला मकान में आग लगने के बाद 2 सिलेंडरों में हुआ ब्लास्ट, जिंदा जले 5 लोग

अधिकारियों के मुताबिक नगर निगम के जल विभाग की टीम लीकेज की मरम्मत करेगी। मरम्मत कार्य के कारण 150 एमएलडी प्लांट से भरने वाली भाठागांव, चंगोराभाठा, कुशालपुर, डीडी नगर, ईदगाहभाठा, सरोना, टाटीबंध, कोटा, कबीर नगर, जरवाय, गोगांव, मठपुरैना और लालपुर की टंकियों में पानी नहीं आएगा। ​इसके अलावा अमलीडीह, अवंति विहार, मंडी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, रामनगर, कचना, आमासिवनी, देवपुरी, बोरियाखुर्द, जोरा, भनपुरी नया, रायपुरा, कुकुरबेड़ा, बैरन बाजार नया और देवेन्द्र नगर पानी टंकी में भी पानी नहीं आएगा। ये पानी टंकियां शहर के 2 लाख से ज्यादा घरों में पानी पहुंचाती है। इन इलाकों के अलावा बाकी हिस्सों में पानी पहले की तरह ही दिया जाएगा। (Water Supply in Raipur)

टैंकरों से की जाएगी पानी की व्यवस्था

वहीं नगर निगम जल विभाग के अध्यक्ष सतनाम सिंह पनाग ने बताया कि इंटेकवेल के 1400 एमएम व्यास की रॉ वाटर पाइप लाइन के लीकेज का काम होगा, जिससे लगभग शहर के सभी पानी टंकियों से पानी की सप्लाई प्रभावित होगी। हमारी कोशिश रहेगी समय से पहले काम को पूरा कर लिया जाए। इस दौरान पानी की वैकल्पिक सप्लाई जारी रहेगी। इसके लिए जोन कमिश्नर को ठेकेदारों की ओर से चलाए जा रहे टैंकर से पानी की सप्लाई की जाएगी। हालांकि देखा गया है कि टैंकर हर जगह नहीं जा पाते, जिसकी वजह से लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ता है। नल आने के बाद हैंडपंप का उपयोग बहुत कम हो गया है। इस बीच नलों में पानी की सप्लाई नहीं होने से हैंडपंप में लोगों की भीड़ बढ़ जाती है। (Water Supply in Raipur)

Related Articles

Back to top button