5 राज्यों के 17 ठिकानों पर NIA का छापा, PFI के खिलाफ एक्शन

NIA Action Against PFI: NIA यानी नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने 5 राज्यों के 17 ठिकानों पर छापेमारी की है। इन राज्यों में बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, गोवा और पंजाब शामिल हैं, जहां पर प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी PFI से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ये कार्रवाई हुई। 17 जगहों में से 12 बिहार, 2 उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश, पंजाब और गोवा में एक-एक ठिकाने शामिल हैं। बिहार के दरभंगा में उर्दू बाजार में डेन्टिस्ट डॉ सारिक रजा और शंकरपुरा गांव में महबूब के घर पर रेड मारी गई है।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने देश को समर्पित किया पहला वाटर मेट्रो, जानिए क्या है इसकी खासियत

वहीं मोतिहारी के चकिया में PFI के सदस्य सज्जाद के घर टीम पहुंची। टीम यहां से सज्जाद का ID कार्ड लेकर गई है। इसके पहले NIA की टीम PFI संगठन से जुड़े सदस्यों को पिछले महीने गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई थी। वहीं PFI पर प्रतिबंध लगने के बाद NIA उससे जुड़े लोगों की तलाश में कई बार मोतिहारी आ चुकी है। इधर, दरभंगा में लहेरियासराय और सिंहवाड़ा में चल रही NIA की रेड खत्म हो गई है। दोनों ही जगहों से मुख्य आरोपी भाग निकले। NIA टीम ने फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। अधिकारी मौके से निकल गए हैं। (NIA Action Against PFI)

अधिकारियों ने रेड से जुड़ी कोई जानकारी देने से इनकार किया है। दोनों के घरवाले भी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक NIA की टीम सोमवार रात मोतिहारी पहुंची। SP से मुलाकात के बाद सुबह 7 बजे चकिया और मेहसी थाना की पुलिस के साथ कुअवां गांव पहुंची, जहां सज्जाद अंसारी के घर का दरवाजा खुलवाया। फिर NIA और पुलिस की टीम ने उसके घर की तलाशी शुरू कर दी। (NIA Action Against PFI)

इधर, मोतिहारी में NIA के हत्थे चढ़े इरशाद की निशानदेही पर सज्जाद के घर पर छापेमारी की गई है। हालांकि सज्जाद पिछले 14 माह से दुबई में काम कर रहा है। उसके घर से उसका आधार कार्ड अपने साथ ले गई है। दरभंगा के सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के शंकरपुर गांव में सुबह 4 बजे NIA की टीम पहुंची। टीम ने मो. महबूब के घर को घेरकर तलाशी शुरू कर दी। टीम के आते ही गांव में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। NIA की टीम के खबर मिलते ही मोहम्मद महबूब मौके से गायब हो गया। बता दें कि इससे पहले भी NIA की टीम ने PFI मामले को लेकर कई जगहों पर छापेमारी की है। (NIA Action Against PFI)

Related Articles

Back to top button