नारायणपुर में IED की चपेट में आने से एक जवान शहीद, DGP ने जवानों से की मुलाकात

Narayanpur IED Blast: छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र में बटुम गांव के पास IED ब्लास्ट होने से CAF का प्रधान आरक्षक शहीद हो गया है। SP ने बताया कि इलाके में नक्सलियों द्वारा बैनर लगाए जाने की सूचना के बाद ओरछा थाना से CAF की एक टीम को गश्त के लिए भेजा गया था। ओरछा रायपुर से करीब 300 किलोमीटर दूर है। SP ने बताया कि गश्त कर रही टीम बटुम से गुजर रही थी तभी CAF के 16 वीं बटालियन के प्रधान आरक्षक संजय लकरा का पैर अचानक नक्सलियों द्वारा लगाए गए IED पर पड़ गया, जिसमें विस्फोट होने से उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:- कल किसानों को सौगात देंगे PM नरेंद्र मोदी, सम्मान निधि की 13वीं किस्त करेंगे जारी

उन्होंने बताया कि लकरा जशपुर जिले के बाम्हनपुरा गांव के रहने वाले थे। बता दें कि बीते कुछ दिनों में बस्तर क्षेत्र में नक्सली घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। क्षेत्र के सुकमा जिले में शनिवार को नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में एक सहायक उपनिरीक्षक समेत DRG के तीन जवान शहीद हो गए थे। वहीं राजानंदगांव जिले में 20 फरवरी को नक्सली हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। इसी बीच पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने बस्तर क्षेत्र के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के जगरगुंडा कैंप में तैनात जवानों के बीच पहुंचकर उनसे बातचीत की। (Narayanpur IED Blast)

उन्होंने जवानों का उत्साहवर्धन करते हुए उनके साहस और बहादुरी की प्रशंसा की और उनकी समस्याएं सुनी। डीजीपी ने कहा कि नक्सलवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान निरंतर जारी रहेगा। साथ ही ADG CAPF वितुल कुमार, ADG नक्सल अभियान विवेकानंद सिंहा, IGP बस्तर रेंज सुन्दरराज पी., IGP CRPF साकेत सिंह, DIG राजेंद्र नारायण दास पुलिस मुख्यालय, DIG CRPF सुनीत कुमार राय, DIG दंतेवाड़ा रेंज कमलोचन कश्यप, SP सुकमा सुनील कुमार समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने जगरगुंडा पहुंचकर मुठभेड़ में शामिल अधिकारी और जवानों से मिलकर पूरी घटनाक्रम की जानकारी ली। (Narayanpur IED Blast)

बता दें कि 25 फरवरी सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र में सड़क निर्माण कार्यों की सुरक्षा देने के लिए जगरगुंडा कैंप से पुलिस जवानों की टुकड़ी बाइक पर रवाना हुई थी, जहां पर पहले से घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस टुकड़ी पर फायरिंग कर दी, जिसमें 3 पुलिस जवान शहीद हो गए। पुलिस टीम की जवाबी कार्रवाई और फायरिंग में नक्सलियों के भी मारे जाने की सूचना है। DGP जुनेजा ने घटनास्थल का भी जायजा लिया और स्थानीय ग्रामीणों से बातचीत की। DGP अशोक जुनेजा ने पुलिस नक्सल मुठभेड़ में बहादुरी से लड़ते हुए शहीद होने वाले सउनि. रामूराम नाग, आरक्षक कुंजाम जोगा और आरक्षक वंजाम भीमा के परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए वीर जवानों की शहादत को नमन किया। (Narayanpur IED Blast)

उन्होंने उनके परिजनों को शीघ्र ही अनुकंपा नियुक्ति और अन्य सुविधाएं देने का आश्वासन दिया। उन्होंने सुकमा जिले के अति संवेदनशील नक्सल प्रभावित एरिया में पुलिस और सुरक्षा बलों को डब्बामरका, तोंडामरका, कुंडेद और बेदरे जैसे सुदूर जगहों पर सुर कैंप लगाकर विकास की गति को तेजी से आगे बढ़ाने निर्देशित किया है। साथ ही इन जगहों पर लोगों तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाने के लिए तत्परता से कार्य करने वाले सभी अधिकारी व जवानों की तारीफ की। साथ ही आगामी समय में और भी बेहतर योजनाबद्ध तरीके से मिलकर कार्य करने के लिए स्थानीय पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया। (Narayanpur IED Blast)

Related Articles

Back to top button