दिवाली पर CM बघेल ने महिलाओं के लिए की बड़ी घोषणा, महिलाओं को मिलेंगे 15 हजार सालाना

Chhattisgarh Chunav 2023 : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनितिक पार्टियों का प्रचार-प्रसार जोरों-शोरों से चल रहा है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़वासियों के लिए बड़ी घोषणा की है। भूपेश बघेल ने कहा कि, कांग्रेस सरकार बनते ही प्रदेश की महिलाओं को “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” के तहत 15000 रुपए प्रतिवर्ष सीधे उनके खाते में दिए जाएँगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, “मेरी माताओं-बहनों! आज देवारी के शुभ अवसर पर छत्तीसगढ़ में माता लक्ष्मी की असीम कृपा रहे। जिस तरह से माता लक्ष्मी पांच साल तक छत्तीसगढ़ के जन-जन में अपना आशीर्वाद दी हैं और हम “गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के अपने मिशन पर चल पड़े हैं। मेरा छत्तीसगढ़ अमीर हो, हम गरीबी के अभिशाप को मिटा सके इस संकल्प के साथ हमारी सरकार ने पांच साल काम किया है। आज देवारी के शुभ दिन पर हम अपनी माताओं और बहनों को और समृद्ध और सक्षम देखना चाहते हैं। (Chhattisgarh Chunav 2023 )

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, “इसलिए आज देवारी के शुभ अवसर पर मैं यह घोषणा करता हूँ कि आप कांग्रेस को वोट दीजिए, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाइए हम “छत्तीसगढ़ गृह लक्ष्मी योजना” लांच करेंगे जिसके तहत हम 15,000 रुपए प्रति वर्ष प्रत्येक महिला को देंगे।”

 यह भी पढ़े : – द‍िवाली पर ऐसे करें लक्ष्‍मी-गणेश और कुबेर की पूजा, जान‍िए पूजा की व‍िध‍ि

उन्होंने कहा कि, “सभी माताओं और बहनों को बोलना चाहूँगा कि आपको कहीं लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है, न ही कोई फ़ॉर्म भरने की ज़रूरत है। कांग्रेस की सरकार बनवाओ, सरकार खुद सर्वे कराएगी आपके घर। सब ऑनलाइन रहेगा और सीधे खाते में पैसा आएगा। कोई लाइन में लगने की ज़रूरत नहीं है।”

आपको बता दें कि, छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना की घोषणा की है। भाजपा ने इस योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं को प्रतिवर्ष 10 हजार रुपये देने का वादा किया है। (Chhattisgarh Chunav 2023)

Related Articles

Back to top button