Naxal attack: सुकमा में नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर किया हमला, तीन जवान घायल

Naxal attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार को नक्सलियों के एक समूह ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला (Naxal attack) कर दिया। गोलीबारी में कम से कम तीन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान घायल हो गए। एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सुबह सुकमा जिले के एल्मागुंडा कैंप के पास हुई, जब हमलावरों के एक समूह ने सीआरपीएफ कैंप पर गोलियां चलाईं। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी फायरिंग की जिसमें तीन लोग घायल हो गए।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी, बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि “मुठभेड़ में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं, उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है और उन्हें आगे के इलाज के लिए उच्च चिकित्सा केंद्र में स्थानांतरित कर दिया जाएगा।” गौरतलब है कि यह घटना जिले में कैंप खुलने के ठीक एक महीने बाद की है। जैसा कि समझा जाता है, नक्सलियों ने क्षेत्र में शिविर के उद्घाटन पर उग्र रहना जारी रखा है।

इसे भी पढ़ें- Poona Narkom Campaign: पूना नर्कोम अभियान के तहत सुकमा में 24 नक्सलियों ने किया सरेंडर

इस बीच, यह घटना छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों द्वारा एक बड़ी मुठभेड़ शुरू करने और बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (बीजीएल) और अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल) के गोले बरामद करने के कुछ दिनों बाद हुई है। हालांकि मुठभेड़ में किसी के हताहत होने या घायल होने की कोई खबर नहीं है, माओवादी ग्रामीणों और भीड़ भरे गांव की आड़ में घटनास्थल से भागने में सफल रहे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ गंगालूर थाना क्षेत्र के टेकामेटापारा में हुई।

छत्तीसगढ़ नक्सली गतिविधियों का बना अड्डा

छत्तीसगढ़ अभी भी नक्सली गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है, जहां राज्य के विभिन्न हिस्सों से बलों और नक्सली समूहों के बीच कई मुठभेड़ हुई हैं। पिछले साल अप्रैल में हुई एक बड़ी घटना में, सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ शिविर पर हमला करने के बाद तीन ग्रामीणों की मौत हो गई थी, जिससे एक बड़ी गोलीबारी हुई थी। यह तब हुआ जब कई ग्रामीण तर्रेम में मोकुक कैंप का विरोध कर रहे थे। उसी दौरान नक्सली और पुलिस के बीच भी झड़पें हुईं, जिसमें हताहत होने की सूचना मिली थी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में कई नक्सलियों को भी मार गिराया।

Related Articles

Back to top button