कांग्रेस विधायक के काफिले पर नक्सलियों ने किया हमला, नुक्कड़ सभा कर लौट रहे थे MLA

Naxalite Attack Bijapur MLA: छत्तीसगढ़ के बीजापुर से एक बार फिर नक्सलियों की कायराना करतूत सामने आई है। दरअसल, नक्सलियों ने कांग्रेस विधायक विक्रम मंडावी के काफिले पर हमला किया है। बताया जा रहा है कि जिस वाहन में जिला पंचायत सदस्य पार्वती कश्यप बैठीं थी, उस वाहन पर गोलियां लगी हैं। सभी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। मामला गंगालूर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक विधायक विक्रम मंडावी, जिला पंचायत सदस्य समेत कांग्रेसी नेता गंगालूर गए हुए थे, जहां साप्ताहिक हाट बाजार में नुक्कड़ सभा का आयोजन किया था।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ को मिले 25 नए DSP, CM भूपेश बघेल ने किया सम्मानित

नुक्कड़ सभा से लौटते वक्त पदेड़ा गांव के पास नक्सलियों ने चलते वाहनों पर फायरिंग की। हालांकि सभी वाहन वहां से सुरक्षित निकल गए। बता दें कि विधायक विक्रम मंडावी पिछले कई दिनों से अपने विधानसभा क्षेत्र में अंदरूनी इलाकों का दौरा कर रहे हैं। मंगलवार को जब वे नक्सल प्रभावित गांव गंगालूर में नुक्कड़ सभा में शामिल होने गए तो नक्सलियों ने उन पर हमला करने का प्लान बनाया। लौटते वक्त नक्सली पदेड़ा गांव के पास सड़क के किनारे घात लगाए बैठे थे। जैसे ही विधायक का काफिला गुजरा नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। इस काफिले में करीब 10 से 15 गाड़ियां थी। (Naxalite Attack Bijapur MLA)

नक्सली हमले पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का बयान

नक्सली हमले पर विधायक विक्रम मंडावी का बयान

जिले के अधिकांश कांग्रेस नेता, जन प्रतिनिधि सब मौजूद थे। हालांकि वक्त रहते सारी गाड़ियां निकल गई, लेकिन जिला पंचायत सदस्य की गाड़ी में गोली लग गई। इस फायरिंग में सभी बाल-बाल बचे हैं। बताया जा रहा है कि अगर वाहनों को वहां से गुजरने में थोड़ा और वक्त लगता तो नक्सली ढलती शाम में काफिले को एंबुश में फंसा लेते। वहीं घटना को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि सुरक्षाबलों ने विधायक को रोका था कि उधर न जाएं, पर वो चल गए। वहां जाने के बाद भी उन्हें रोका गया। उन्हें हेलीकॉप्टर से जाने के लिए कहा गया था, लेकिन वो नहीं माने और गए। वो सकुशल वापस लौट आए हैं। (Naxalite Attack Bijapur MLA)

गृहमंत्री ने कहा कि नक्सली हमले की जानकारी सामने नहीं आई है। उनके पीछे जिला पंचायत सदस्य आ रही थी। उन्होंने जरूर कहा है कि फायरिंग हुई है। इसकी विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है। बस्तर रेंज के IG सुंदरराज पी ने कहा है कि जिला पंचायत सदस्य की गाड़ी के आस-पास फायरिंग होने की जानकारी मिली है। उनकी गाड़ी का टायर क्षतिग्रस्त हुआ है। किसी भी जनप्रतिनिधि या किसी सुरक्षाकर्मी को कोई नुकसान नहीं हुआ है। घटना को लेकर जांच की जा रही है।  (Naxalite Attack Bijapur MLA)

बता दें कि चार साल पहले लोकसभा चुनाव के समय साल 2019 में भी नक्सलियों ने ऐसे ही दंतेवाड़ा से विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया था। इस हमले में विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी गई थी। वहीं बीजापुर में भी भाजपा के पूर्व वन मंत्री और विधायक रहे महेश गागड़ा के काफिले पर भी नक्सली हमला कर चुके हैं। इसी तरह झीरम घाटी नक्सली हमले में कांग्रेस तत्कालीन अध्यक्ष नंद कुमार पटेल, केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल समेत 32 लोगों की जान गई थी। 25 मई 2013 को बस्तर के दरभा थाना क्षेत्र के झीरम से कांग्रेस के तमाम सीनियर नेता एक सभा करके लौट रहे थे। उसी दौरान शाम के वक्त ही नक्सलियों ने इसी प्रकार से कांग्रेस नेताओं के काफिले पर हमला किया था।  (Naxalite Attack Bijapur MLA)

Related Articles

Back to top button