छत्तीसगढ़ को मिले 25 नए DSP, CM भूपेश बघेल ने किया सम्मानित

Chhattisgarh 25 New DSP: छत्तीसगढ़ को 25 नए DSP मिल गए हैं। दरअसल, रायपुर के चंदखुरी स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी में बारहवें  बैच के प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। दीक्षांत समारोह के बाद प्रशिक्षण अवधि में अलग-अलग विधाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले उप पुलिस अधीक्षकों को मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें:- घोटिया से तुमगांव के लिए बन रही 44 किमी सड़क 4 साल बाद भी अधूरी, राहगीर परेशान

इस दौरान प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, नगरीय विकास मंत्री शिव कुमार डहरिया, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा और नेताजी सुभाषचंद्र बोस राज्य पुलिस अकादमी चंदखुरी के निदेशक रतन लाल डांगी भी उपस्थित थे। बारहवें बैच के पुरस्कारों में कानून अनुसंधान के लिए उप पुलिस अधीक्षक आकांक्षा पांडे, अपराध अनुसंधान के लिए के लिए शुभम तिवारी, अपराध शास्त्र के लिए विंकेश्वरी पिंदे,  फारेंसिंक साइंस के लिए  शुभम तिवारी, सर्वश्रेष्ठ फायरिंग के लिए प्रवीण भारती , इनडोर के लिए आकांक्षा पांडे, आउटडोर के लिए अविनाश कंवर और बारहवें सत्र में सर्वाेच्च अंक हासिल करने के लिए शुभम तिवारी को मुख्यमंत्री के हाथों पुरस्कृत किया गया। (Chhattisgarh 25 New DSP)

पासिंग आउट परेड के दौरान परेड कमांडर के तौर पर मोनिका श्याम और परेड टूआईसी के रूप में प्रवीण भारती को भी मुख्यमंत्री बघेल ने सम्मानित किया। उप पुलिस अधीक्षकों के दीक्षांत समारोह के बाद प्रशिक्षण अवधि में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिस अधिकारियों को ये पुरस्कार देने की परंपरा रही है। इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षकों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और उनसे कहा कि वे यह संकल्प लेकर जाएं कि राज्य की सेवा करते हुए एक अच्छे पुलिस अधिकारी के रूप में अपनी पहचान बनाएंगे। (Chhattisgarh 25 New DSP)

इससे पहले दीक्षांत समारोह में पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि दीक्षांत एक पुलिस अधिकारी के लिए जीवन का एक महत्वपूर्ण क्षण होता है। प्रशिक्षण एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है, इस अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान हर दिन आपने कुछ न कुछ नया सीखा है। आपने पुलिस विभाग को सेवा के लिए चुना है, यह सराहनीय है।  मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस में सद्भावना पूर्ण व्यवहार और समाधान का नजरिया होना चाहिए। पुलिस में युवा सिर्फ आजीविका के लिए नहीं, अपनी माटी का कर्ज चुकाने की भावना के साथ आते हैं। (Chhattisgarh 25 New DSP)

Related Articles

Back to top button