Trending

Naxalites in Kanker : नक्सलियों ने 5 वाहनों को किया आग के हवाले, फिर कराया वीडियो शूट

Naxalites in Kanker : छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में माओवादियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे 5 वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। जिला मुख्यालय के नजदीक मलांजकुडुम जाने वाले रोड पर मरापी गांव के पास नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम (Naxalites in Kanker) दिया । जिसमें 1 जेसीबी, 2 मिक्सचर मशीन, 2 हाइवा है. सभी गाड़ियां सड़क निर्माण के काम में लगी हुई थी। शुक्रवार दिनदहाड़े नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है ।

माओवादियों ने इन सभी वाहनों के डीजल टैंक को फोड़कर इनमें आग लगाई है। बताया जा रहा है कि कांकेर जिला मुख्यालय से महज 20 किमी की दूरी पर ही माओवादियों ने वारदात को अंजाम दिया है । मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है ।

यह भी खबर पढ़ें : Indian Navy Recruitment: 10वीं पास के लिए इंडियन नेवी में निकली बंपर भर्ती ऐसे करें अप्लाई

इधर, ऐसा पहली बार हुआ है जब माओवादियों ने गाड़ियों में आगजनी करने के बाद फोटो-वीडियो शूट कराया है। मौके से जो वीडियो और फोटो सामने आए हैं। उनमें नक्सली बैनर लगाते, गाड़ियों में आग लगाने के बाद खुद का वीडियो बनवाते नजर आ रहे हैं। आमतौर पर नक्सली चेहरे में कपड़ा बांधकर मौके पर आते रहे हैं और वारदात को अंजाम देकर भाग जाया करते थे।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज शाम रायपुर लौटेंगे, पढ़ें यह ख़बर

जानकारी के मुताबिक, जिले के मरापी से कलमुच्चे तक सड़क निर्माण का काम चल रहा है। इसी सड़क निर्माण काम में हाइवा वाहन से रेत और गिट्टी की ढुलाई की जा रही थी। बताया जा रहा है कि उसेली के रास्ते वाहनों की आवाजाही की जा रही थी। इस दौरान मरमामारी के पास शुक्रवार शाम करीब 10 से 12 की संख्या में अचानक नक्सली पहुंच गए। जिन्होंने वाहनों को रुकवाया। चालकों को वाहन से नीचे उतारकर उनसे मोबाइल फोन ले लिया था।

Related Articles

Back to top button