बुरा कार्य करने से राष्ट्र का गौरव हो जाता है नष्ट: राज्यपाल हरिचंदन

Governor Harichandan News: राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन ओडिशा के दौरे के दौरान खोरधा जिले में जनता हाईस्कूल कुहुदी के 68वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बुरा कार्य करने से राष्ट्र का गौरव नष्ट हो जाता है। जनता हाईस्कूल के पूर्व छात्र रहे राज्यपाल हरिचंदन ने मुख्य अतिथि की आसंदी से अपने उद्बोधन में कहा कि आगे बढे़ें और देश के लिए गरिमा के साथ कार्य करें। अपने जीवन को दया और घृणा का पात्र न बनाए बल्कि देश, मातृ भूमि, और मानवता की सेवा में समर्पित करें।

यह भी पढ़ें:- देश के 5 राज्यों में भारी बारिश का कहर जारी, 72 घंटे के अंदर 76 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि मातृ भाषा और मानवजाति पर अत्याचार नहीं होना चाहिए। शोषण किसी भी समुदाय की परंपरा नहीं है। शोषण करके कोई भी राष्ट्र महान नहीं बना। देश के गरीबों का कल्याण तभी होगा जब शोषण का परित्याग होगा। इस मौके पर भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता षडंगी समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थी। कार्यक्रम में स्कूल के पूर्व प्राचार्य विधुभूषण पटनायक, सामाजिक कार्यकर्ता बलवंत राय, अभिभावक, शिक्षकगण, स्कूल के वर्तमान और पूर्व छात्र-छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित थे। (Governor Harichandan News)

 राज्यपाल ने स्कूल का भ्रमण कर ताजा की छात्र जीवन की यादें 

राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन अपने ओडिशा प्रवास के दौरान मुखु क्षेत्र से संबद्ध एक शैक्षणिक संस्थान खेतबासी अकादमी गए। राज्यपाल इस स्कूल के पूर्व विद्यार्थी रहे हैं, जहां उनकी प्रारंभिक स्कूली शिक्षा हुई है। यहां उन्होंने अपने छात्र जीवन की यादें ताजा की और स्कूल के संस्थापक की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए उन्हें मन लगाकर अच्छे से पढ़ाई करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आज के विद्यार्थी कल के भविष्य हैं। (Governor Harichandan News)

उन्होंने कहा कि अगर छात्रों को ठीक से शिक्षा नहीं दी जाए तो वे अपने पूर्वजों, अतीत के गौरव, जाति परंपराओं, सिद्धांतों, मूल्यों, विषमताओं, कुरूतियों के संबंध में नहीं जान सकेंगे। विद्यालय में विद्यार्थी न केवल पाठ्य पुस्तकों का बल्कि भौतिक, वैदिक, नैतिक, एवं अन्य विषयोें का भी ज्ञान प्राप्त करते हैं।  राज्यपाल ने स्थानीय मिट्टी को अपने लिए स्वर्ग बताया और अपने समय के शिक्षकों को याद कर उनकी सराहना की। इस मौके पर विद्यार्थियों ने अपने हाथों से बनाया हुआ राज्यपाल का पोर्टेट उन्हें भेंट किया। राज्यपाल ने स्कूल परिसर में पौधारोपण भी किया। (Governor Harichandan News)

Related Articles

Back to top button