हॉस्पिटल में मिली अव्यवस्था, कलेक्टर ने BMP को जारी किया नोटिस

Balodabazar Collector Bansal Action: बलौदाबाजार कलेक्टर रजत बंसल ने भाटापारा तहसील कार्यालय और सिमगा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत सुहेला स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और हॉस्पिटल गौठान का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुहेला में कार्यालयीन समय में ड्यूटी में तैनात डॉक्टर अनुपस्थित मिले। साथ ही हॉस्पिटल की व्यव्स्था भी अव्यवस्थित मिली। जिस पर कलेक्टर बंसल ने कड़ी नाराजगी जताते हुए अनुपस्थित समस्त कर्मचारी समेत सिमगा बीएमओ डॉक्टर पारस पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी की गई है। साथ ही 7 दिवस के भीतर जवाब तलब करने के निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका की हार के बाद फिर सेमीफाइनल की रेस में लौटा पाकिस्तान, जानिए आगे क्या होगा…

नोटिस सिमगा एसडीएम कार्यालय के द्वारा जारी कर दी गई है। हॉस्पिटल में निरीक्षण के दौरान ड्रेनेज सिस्टम को शीघ्र ही ठीक करने एवं मरीजों को मिलने वाले भोजन के लिए गांव के ही महिला स्व सहायता समूह को अधिकृत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए है। गांव के जनप्रतिनिधियों के आग्रह पर कलेक्टर ने गौठान का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होनें संबंधित अधिकारियों को गौठान में ग्रामीण औद्योगिक पार्क के तहत होने वाले कार्यो को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए गए है। इस दौरान गांव के सरपंच सविता वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि गण उपस्थित थे। (Balodabazar Collector Bansal Action)

इसी तरह भाटापारा तहसील कार्यालय में निरीक्षण के दौरान कैम्पस को बाउण्ड्रीवाल,गार्डन, सार्वजनिक प्रसाधन सहित सुव्यवस्थित करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए है। इस दौरान भाटापारा नगर एवं आसपास से आये हुए ग्रामीणों ने कलेक्टर से मुलाकात कर अपने आवेदन प्रस्तुत किए। कलेक्टर बंसल ने भी उनके आवेदनों को संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उक्त निरीक्षण के दौरान भाटापारा एसडीएम नरेन्द्र बंजारा,तहसीलदार राममूर्ति दीवान सहित स्थानीय पत्रकार बड़ी संख्या में उपस्थित थे। (Balodabazar Collector Bansal Action)

Related Articles

Back to top button