WFI Elections: 4 जुलाई को होगा भारतीय कुश्ती महासंघ का चुनाव

WFI Elections: भारतीय ओलंपिक संघ चार जुलाई को भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव कराएगा. जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश महेश मित्तल कुमार को भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनावों के लिए निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया है. कुश्ती महासंघ के निवर्तमान प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पहलवान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:- रायपुर के हमर अस्पताल की बड़ी लापरवाही, जच्चा-बच्चा की मौत

बृजभूषण शरण सिंह पर कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं. जिसकों लेकर दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर भी दर्ज की हैं. पहलवानों ने बीते बुधवार को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने अपनी सभी मांगों से खेल मंत्री को अवगत कराया था. (WFI Elections)

पहलवानों को सरकार ने दिया था आश्वासन

सरकार ने पहलवानों को आश्वासन दिया था कि 15 जून तक बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया जाएगा. साथ ही कुश्ती महासंघ के चुनाव कराने और प्रदर्शनकारी पहलवानों पर दर्ज एफआईआर वापस लेने की बात भी कही थी. इसके बाद पहलवानों ने अपना प्रदर्शन 15 जून तक के लिए स्थगित करने का ऐलान किया था. हालांकि पहलवानों ने इसके बाद शनिवार को बृजभूषण सिंह पर दबाव डालने के आरोप लगाए थे.

यह भी पढ़ें:- चक्रवात बिपारजॉय हुआ खतरनाक, छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ये ट्रेनें हुई रद्द

बृजभूषण सिंह पर दबाव डालने के लगाए आरोप

पहलवानों ने आरोप लगाया कि डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह यौन उत्पीड़न के पीड़ितों पर बयान बदलने के लिए दबाव डाल रहे हैं और अगर 15 जून तक उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो वे अपना प्रदर्शन फिर शुरू करेंगे. बृजभूषण शरण सिंह पर आरोप लगाने वाली एक नाबालिग पहलवान ने अपना बयान बदल दिया है. पहलवानों ने कहा है कि नाबालिग के पिता ने हमें बताया है कि उन पर दवाब डाला गया है. इसलिए उन्होंने बयान बदले हैं. उनका पूरा परिवार डिप्रेशन में है. (WFI Elections)

बताते चलें कि यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने 45 दिनों के भीतर चुनाव कराने के लिए कहा था चुनाव नहीं होने के हालत में संघ को निलंबित करने की चेतावनी दी गई थी. हाल ही में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक से मुलाकात के बाद कहा था कि 30 जून तक भारतीय कुश्ती संघ का चुनाव करा लिया जाएगा. जिसके बाद अटकले लगाई जा रही थी कि जल्द ही चुनाव की तिथि का ऐलान कर दिया जाएगा.

 

Related Articles

Back to top button