राजकोट: गेम जोन में लगी भीषण आग, हादसे में 12 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत

Rajkot Fire Accident: गुजरात के राजकोट में दर्दनाक हादसा हुआ है, जहां कालावड रोड पर स्थित TRP गेम जोन में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 24 लोगों की मौत हो गई है। राजकोट पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव ने कहा कि दोपहर में TRP गेमिंग जोन में आग लग गई। बचाव कार्य जारी है। आग नियंत्रण में है। हम ज्यादा से ज्यादा शव निकालने की कोशिश कर रहे हैं।गेमिंग जोन का स्वामित्व युवराज सिंह सोलंकी नामक व्यक्ति के पास है। हम लापरवाही के लिए मामला दर्ज करेंगे। आगे की जांच बचाव अभियान पूरा करने के बाद की जाएगी।

यह भी पढ़ें:- Free Coaching Class : जिला साहू संघ धमतरी के तत्वावधान में शासकीय हाईस्कूल देवपुर में आयोजित निःशुल्क कोचिंग क्लास में मोटिवेशन कार्यक्रम सम्पन्न

बता दें कि हादसे में 12 बच्चे समेत 24 लोगों की मौत हुई है। वहीं 25 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। घटना को लेकर भाजपा विधायक दर्शिता शाह ने कहा कि राजकोट में बहुत दुखद घटना घटी है। राजकोट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि एक गेम ज़ोन में आग लगने से बच्चों की मृत्यु हुई है। बचाव दल की पूरी कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचा सके। सरकार मामले पर कार्रवाई करेगी, लेकिन अभी प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाना है। (Rajkot Fire Accident)

सभी गेमजोन बंद करने के निर्देश

जिला प्रशासन के मुताबिक मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। लोगों के शव इतनी बुरी तरह झुलसे हैं कि उनकी पहचान नहीं हो पा रही है। पहचान के लिए डीएनए टेस्ट किया जाएगा। वहीं हादसे के बाद गुजरात सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, फायर एनओसी के बिना चलते वाले सभी गेमजोन को बंद करने का निर्देश दिया गया है। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक गेम जोन में कई जगह रिपेयरिंग और रेनोवेशन का काम चल रहा था। इसके चलते काफी संख्या में प्लाई के टुकड़ें और लकड़ियां इधर-उधर फैली थी, जिसकी वजह से आग जल्दी और ज्यादा भड़क गई। (Rajkot Fire Accident)

Related Articles

Back to top button