8 राज्यों की 58 सीटों पर मतदान संपन्न, पश्चिम बंगाल में BJP प्रत्याशी पर हुआ हमला

Sixth Phase Voting: लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 7 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 58 सीटों पर वोटिंग संपन्न हो गई है। बता दें कि इस बार 7 चरणों में मतदान हो रहे हैं, जिसमें से 6 चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। इस तरह अब तक 429 सीटों पर मतदान हो गए हैं। 1 जून को आखिरी चरण में 56 सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं 4 जून को नतीजे घोषित होंगे। इधर, चुनाव के बीच पश्चिम बंगाल के झारग्राम से भाजपा प्रत्याशी प्रणंत टुडू पर हमला हुआ। पत्थर लगने से उनका सुरक्षाकर्मी घायल हो गया।

यह भी पढ़ें:- राजकोट: गेम जोन में लगी भीषण आग, हादसे में 12 बच्चों समेत 24 लोगों की मौत

जानकारी के मुताबिक प्रणंत टुडू को मतदाताओं को धमकाए जाने की शिकायत मिली थी, जिसके बाद वे गरबेटा में एक बूथ का दौरा करने पहुंचे थे, जहां उनकी कार में तोड़फोड़ की गई। भाजपा ने TMC पर हमले का आरोप लगाया है। इस पर चुनाव आयोग ने कहा कि वोटिंग शुरू होने से पहले कैंडिडेट के एजेंट साइन करते हैं। इन सेंटर्स पर TMC के एजेंट मौजूद नहीं थे। वहीं पश्चिम बंगाल की दुर्गापुर लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी दिलीप घोष ने कहा की जहां भी TMC हार रही है, वे हिंसक हमले कर रहे हैं। भाजपा IT सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कर रही हैं। (Sixth Phase Voting)

कंगना रनौत ने कुल्लू में किया रोड शो 

उत्तर पूर्वी दिल्ली से भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी ने कहा कि बहुत ही शांतिपूर्वक और बड़े ही व्यवस्थित ढंग से हमारे लोकसभा क्षेत्र में चुनाव संपन्न हुआ। कुछ लोगों के वोट कटे हैं। चुनाव आयोग को इस पर जरूर संज्ञान लेना चाहिए। मतदान प्रतिशत अच्छा रहा है। बहुत सकारात्मक माहौल है। PM नरेंद्र मोदी को जिताने के लिए वोटिंग की गई है। इधर, हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कंगना रनौत ने कुल्लू में रोड शो किया। बता दें कि मंडी में 1 जून को चुनाव होना है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पंजाब के लुधियाना में लुधियाना संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रवनीत सिंह बिट्टू के पक्ष में आयोजित एक जनसभा में शामिल हुए। (Sixth Phase Voting)

INDIA गठबंधन के उम्मीदवार के लिए रोड शो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और समाजवादी पार्टी नेता डिंपल यादव ने वाराणसी से INDIA गठबंधन के उम्मीदवार अजय राय के समर्थन में रोड शो किया। इसे लेकर ने कहा कि निश्चित रूप से एक ऐतिहासिक रोड शो था और आज इसका संदेश पूरे देश में गया। अपनी नेता प्रियंका गांधी और डिंपल यादव का लोगों ने स्वागत किया… रोड शो ने साबित कर दिया कि यहां से PM मोदी हार रहे हैं। हम पूरी तरह आश्वस्त हैं, जनता हमारे साथ है। हरियाणा के रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि हम प्रदेश की 10 की 10 सीटें जीतेंगे। (Sixth Phase Voting)

Related Articles

Back to top button