बेमेतरा बारूद फैक्ट्री विस्फोट मामले की होगी मजिस्ट्रियल जांच, सीएम साय ने मुआवजे का किया ऐलान

Bemetara Factory Blast: छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में हुए बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट को लेकर अब प्रदेश सरकार ने इसकी मजिस्ट्रियल जांच करने का आदेश दिया। इसके साथ ही हादसे में मृत और घायल मजदूरों को उचित मुआवजा देने की घोषणा की है। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी‌ है।

यह भी पढ़ें:- बेमेतरा के बारूद फैक्ट्री में जोरदार ब्लास्ट, 10 से 12 लोगों की मौत की खबर

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर हादसे (Bemetara Factory Blast) में मृत मजदूरों के परिजनों को 5 लाख रुपए एवं घायल को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने घायलों को उचित इलाज के लिए रायपुर लाए जाने के साथ ही राहत एवं बचाव कार्य की उच्च स्तरीय निगरानी की बात की।

सीएम साय ने X पर लिखा कि “बेमेतरा जिले के बोरसी गांव स्थित बारूद फैक्ट्री में हुए विस्फोट (Bemetara Factory Blast) मामले के दंडाधिकारी जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दुर्घटना में हुई मौत पर मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए एवं घायलों को पचास हजार रुपए आर्थिक सहायता देने के आदेश भी दे दिए गए हैं। घायलों को समुचित इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य की उच्चस्तरीय निगरानी की जा रही है। ईश्वर से मृतक की आत्मा की शांति एवं घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूँ।”

Related Articles

Back to top button