कोयंबटूर कार ब्लास्ट केस : ISIS के संदिग्धों की तलाश, NIA की टीम ने तमिलनाडु और केरल में 60 से अधिक जगहों पर की छापेमारी

NIA Raid : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम संदिग्ध आईएसआईएस समर्थकों की तलाशी के लिए तमिलनाडु और केरल में 60 से अधिक स्थानों पर छापेमारी कर रही है। आतंकी संगठन युवाओं की भर्ती के लिए वीडियो का सहारा ले रहा है। पिछले दिनों कई युवकों को वीडियो के माध्यम से ब्रेनवॉश कर कट्टरपंथ की तरफ मोड़ा गया है। तमिलनाडु में तलाशी अभियान कोयम्बटूर कार सिलिंडर विस्फोट के संबंध में किया जा रहा है। आतंकवाद रोधी एजेंसी कर्नाटक में भी 45 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें : भाजपा नेताओं के सुनियोजित हत्याकांड के विरोध में 17 को पूरा छत्तीसगढ़ जाम, प्रदेश महामंत्री केदार कश्यप ने दी जानकारी

NIA Raid : कोयम्बटूर में पिछले साल हुआ था विस्फोट

पिछले साल 23 अक्टूबर को तमिलनाडु के उक्कडम क्षेत्र में कोट्टाईमेडु में कोट्टई ईश्वरन मंदिर के सामने एक कार में गैस सिलेंडर फट गया था। विस्फोट में एक संदिग्ध आतंकवादी जेम्स मुबीन मारा गया था। दिवाली से एक दिन पहले हुए विस्फोट ने एजेंसियों को सतर्क कर दिया था।

पुलिस ने मुबीन के घर से 75 किलोग्राम विस्फोटक जब्त किया था। इसके साथ ही आईएसआईएस के झंडे के चित्र सहित दस्तावेज और कई संवेदनशील सामग्री मिली थी। मुबीन को विस्फोटक खरीदने और उसके किराए के घर से दूसरे घर तक पहुंचाने में मदद करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें : BBC के ऑफिस में रातभर जारी रहा इनकम टैक्स का सर्वे, आज भी जारी रहने की उम्मीद, बीबीसी ने दिया बयान

वीडियो के जरिए युवाओं को बनाया गया था कट्टरपंथी

कोयंबटूर कार सिलेंडर ब्लास्ट केस की शुरुआती जांच में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया था। ये सभी कोयंबटूर के रहने वाले है। गिरफ्तार लोगों की पहचान मुहम्मद अजहरुद्दीन, अफसर खान, मुहम्मद थल्हा, मुहम्मद रियास, फिरोज इस्माइल, मुहम्मद नवाज इस्लाइल के रूप में हुई थी। (NIA Raid)

इन सभी के पास से एनआईए ने पोटेशियम सहित 109 वस्तुएं बरामद की थी। जिसमें कई विस्फोटक पद्वाथ थे। मामले की जांच के दौरान यह बात सामने आई कि ये सभी वीडियो के जरिए दक्षिण भारतीय राज्यों में युवाओं को कट्टरपंथी बनाया गया था।

Related Articles

Back to top button