Trending

पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से होगी अनहोनी, इस अफवाह ने खत्म किए बिस्किट के स्टॉक

Whatsaap Strip

डेस्क न्यूज़ : हमारे देश में अंधविश्वास को लेकर कई खबरे आती रहती है. जिसे सुनकर हैरानी भी होती है और दुख भी. ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार के सीतामड़ी से जहां एक ऐसी अफवाह उड़ी की लोगों में पार्ले जी खरीदने की होड़ लग गई. आलम ये रहा की कुछ ही देर में सभी किराना दुकानों में पार्ले जी बिस्किट के स्टॉक ही खत्म हो गए. दरअसल, सीतामढ़ी में पार्ले जी बिस्किट को जितिया त्यौहार से जोड़कर एक अफवाह फैलाई गई थी.

यह भी पढ़ें : त्योहारों से भरा है अक्टूबर का महीना, जानिए किस दिन है कौन सा है पर्व?

पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से होगी अनहोनी, ये फैली थी आशंका

अफवाह में कहा गया कि घर में जितने भी बेटे हैं उन सब को पार्ले जी बिस्किट खाना है अन्यथा उनके साथ अनहोनी हो सकती है. बता दें कि पुत्र ​की लंबी आयु तथा सुखमयी जीवन के लिए इस दिन माताएं व्रत रखती हैं. फिर क्या था, देखते ही देखते पार्ले जी बिस्किट खरीदने के लिए दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. अफवाह का डर इतना खतरनाक था कि वहां की दुकानों से पार्ले जी बिस्किट का स्टॉक ही समाप्त हो गया.

यह भी पढ़ें : श्राद्ध (पितर) पक्ष : सर्वप्रथम किसके द्वारा किया गया “पितृ तृप्ति यज्ञ-कर्म”, पढ़ें यह पौराणिक कथा

खबरों के अनुसार, अब भी लोग इस अफवाह पर विश्वास कर रहे हैं. सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया, ढेंग, नानपुर, डुमरा, बाजपट्टी, मेजरगंज सहित कई प्रखंडों में यह अफवाह फैल चुकी है. हालाकि अफवाह कब और कैसे फैली, यह अब तक पता नहीं चल सका है. मगर इस अफवाह के कारण बिस्किट की बिक्री में अचानक बहुत तेजी आ गई थी. वहीं गुरुवार देर रात तक लोग पार्ले जी बिस्किट खरीदते देखे गए. जब व्यक्तियों से पूछा गया कि वे उसे क्यों खरीद रहे हैं? तो उन्होंने कहा कि उन्हें पता चला कि पार्ले जी बिस्किट नहीं खाने से अनहोनी हो सकती है.

अपील : अनमोल न्यूज 24 परिवार आप सभी से आग्रह करता हैं कि, इसप्रकार की अफवाहों पर कभी भी ध्यान न देवें। आप सभी जागरूक नागरिक का भूमिका निभायें। अफवाहों से हमेशा सावधान रहें। 

Related Articles